बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

त्राहिमाम..त्राहिमाम ! बालू माफियाओं के आगे बेबस बनी नीतीश सरकार, दारोगा से पहले पटना में 'महिला इंस्पेक्टर' को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था, सुशासन के मुंह पर रोज-रोज तमाचा मार रहे माफिया

त्राहिमाम..त्राहिमाम ! बालू माफियाओं के आगे बेबस बनी नीतीश सरकार, दारोगा से पहले पटना में 'महिला इंस्पेक्टर' को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था, सुशासन के मुंह पर रोज-रोज तमाचा मार रहे माफिया

PATNA: बिहार में बालू माफियाओं के आतंक से न सिर्फ आमलोग बल्कि अफसर भी त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं. बालू माफिया अब इतने ताकतवर हो गए हैं कि उन्हें रोकना शासन के बूते की बात नहीं रही. सत्ता के संरक्षण में बालू माफिया बालू से मलाई खाकर इतने ताकतवर हो गए हैं कि सुशासन के मुंह पर रोज-रोज तमाचा मार रहे. 

त्राहिमाम..त्राहिमाम कर रही जनता, अफसर बने बेचारा 

पटना से लेकर जमुई, औरंगाबाद से लेकर भोजपुर,सारण से लेकर वैशाली तक, हर जगह बालू माफियाओं के आगे शासन ने सरेंडर कर दिया है. जमुई में बालू माफियाओं ने दारोगा को ट्रैक्टर से रौंद डाला. सरकार भले भूल गई होगी पर आपको याद होगा, अप्रैल 2023 में पटना में बेखौफ बालू माफियाओं ने खनन विभाग की महिला इंस्पेक्टर को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. महिला इंस्पेक्टर भाग रही थी और पीछे से बालू माफिया खदेड़ रहे थे. इस दौरान वह सड़क किनारे गिर गई। गिरने के बाद भी माफियाओं ने महिला अधिकारी को पीटा था. अगर शासन गंभीर होता, माफियाओं पर नकेल कसने की ठोस रणनीति होती, ताकतवर बने बालू माफियाओं का समूल नष्ट करने की मंशा होती, तब आज का रिजल्ट कुछ और होता. बालू माफिया इतने मनबढू नहीं बनते की दारोगा को ही गाड़ी से रौंद देते. 

महिला इंस्पेक्टर पर हमला कर बालू माफियाओं ने खुलेआम दी थी चुनौती 

पटना के खनन विभाग की महिला इंस्पेक्टर टीम के साथ बिहटा थाने के परेव में ओवरलोड बालू लदे गाड़ियों की जांच कर रही थी. इसी ट्रक चालकों व स्थानीय बालू माफियाओं ने खनन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया था. यह घटना 26 अप्रैल 2023 की है. दिन के उजाले में माफियाओं ने इस घटना को अंजाम दिया था. महिला इंस्पेक्टर की पिटाई और बेबस बने अधिकारियों का वीडियो जब वायरल हुआ था तब सरकार की भारी फजीहत हुई थी. दिखावे के लिए पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे, कार्रवाई के नाम पर कुछ लोगों को जेल भी भेजा गया. फिर मामला शांत हो गया. इसके अलावे कई जिलों में बालू माफियाओं ने पुलिस, खनन-परिवहन विभाग के अफसरों पर जानलेवा हमला किया है. 

बता दें, 14 नवंबर को बालू माफियाओं ने जमुई में एक दारोगा प्रभात रंजन की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी. अवैध बालू खनन की सूचना के बाद दारोगा साथी पुलिसकर्मी के साथ मौके पर पहुंचे थे। इसी दौरान बालू लदे ट्रैक्टर को उन्होंने देखा। उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन ट्रैक्टर ड्राइवर ने नहीं रुका, दारोगा को ट्रैक्टर से रौंद दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ है। चौंकाने वाला मामला गरही थाना इलाके के रोपावेल के पास का है। बालू माफियाओं ने गश्ती पर गए अपर थानाध्यक्ष की ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला. ट्रैक्टर से कुचलकर मारे गए दारोगा 2018 बैच के एसआई प्रभात रंजन हैं। घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

Suggested News