BLACK FUNGUS के मरीजों को पांच लाख तक की दवा मुफ्त देगी नीतीश सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

BLACK FUNGUS के मरीजों को पांच लाख तक की दवा मुफ्त देगी नीतीश सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

PATNA : बिहार में महामारी घोषित ब्लैक फंगस से ग्रसित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार ने इस महामारी से इलाज को लेकर बड़ा कदम उठाया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया है कि सरकार सरकार द्वारा प्रति मरीज चार-पांच लाख तक की दवा सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दी जा रही है. इससे मरीजों की जान बचाई जा सके। इस बात की जानकारी खुद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के द्वारा दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि ब्लैक फंगस से बचाव की दवा एंफोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की अब तक लगभग 14 हजार वायल राज्य के विभिन्न अस्पतालों में उपलब्ध करायी गयी है. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में कोरोना की स्थिति पर चर्चा करते हुए बताया कि . राज्य का कोरोना से रिकवरी रेट करीब 98 फीसदी पर चला आया है

मंगल पांडेय ने बताया कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट एवं ट्रैकिंग के तहत कार्रवाई की जा रही है. एक मई को राज्य में कोरोना संक्रमण की दर जहां 16 प्रतिशत के करीब था, वहीं एक महीने में यह दर मात्र एक फीसदी पर आ गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को टीकाकरण करने के लिए पूर्व से ग्र्रामीण क्षेत्रों में 718 टीका एक्सप्रेस चलाये जा रहे हैं. 



Find Us on Facebook

Trending News