बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'नीतीश' ने 'तेजस्वी' के कंधे पर हाथ रखकर 2025 चुनाव में लीड करने की थी घोषणा ..अब ललन सिंह कह रहे- हम बोले हैं..हम बोले हैं ?

'नीतीश' ने 'तेजस्वी' के कंधे पर हाथ रखकर 2025 चुनाव में लीड करने की थी घोषणा ..अब ललन सिंह कह रहे- हम बोले हैं..हम बोले हैं ?

PATNA: तेजस्वी को उत्तराधिकारी बनाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के बाद जेडीयू के अंदर काफी हलचल है. इस मुद्दे को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा ने अलग रास्ता अख्तियार कर लिया है. उनके साथ जेडीयू का एक धड़ा अलग हो गया. 2025 विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी यादव को नेता बनाए जाने के नीतीश कुमार की घोषणा के बाद दल के अंदर सुलग रही आग को नेतृत्व की तरफ से शांत करने की कोशिश की जा रही है. अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि 2025 चुनाव की बात बाद में करेंगे, पहले 2024 का लोकसभा चुनाव है. 2025 के विस चुनाव में तेजस्वी यादव के सीएम कैंडिडेट बनाए बनाए जाने के सवाल पर ललन सिंह अपने नीतीश कुमार की घोषणा से अलग बात करते दिखे.  

नीतीश के बयान को ललन ने किया खारिज 

उपेन्द्र कुशवाहा के अलग होने के बाद जेडीय़ू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी. कुशवाहा के आरोपों पर ललन सिंह ने कहा कि राजद से कोई डील नहीं हुई है. 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का कैंडिडेट बनाए जाने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि हमने कहा था क्या, हम बोले हैं क्या....अभी 2024 की बात करिए. 2025 की बात बाद में करेंगे। 25 आयेगा तो देखा जायेगा. अभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. 


नीतीश कुमार ने की थी घोषणा 

बता दें, 13 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। तब उन्होंने 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लीड करने की बात कही थी। बापू सभागार में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौटते वक्त नीतीश कुमार से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने सस्पेंस पर से पर्दा उठा दिया। पटना में पत्रकारों के सामने ही तेजस्वी का हाथ पकड़कर पीछे से आगे लाए। तेजस्वी यादव के कंधे पर हाथ रख कर कहा कि 2025 में महागठबंधन का नेतृत्व यही करेंगे।

तेजस्वी को लेकर नीतीश पर हमला

जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने आज पार्टी छोड़ते समय तेजस्वी यादव को नेता घोषित किए जाने पर नीतीश कुमार पर जमकर प्रहार किया है। उ्होंने कहा कि 2022 में महागठबंधन बनने के थोड़े ही दिन बाद आरजेडी के तरफ से गठबंधन में डील की चर्चा होने लगी. उसका दावा होने लगा. स्वयं नीतीश कुमार ने सार्वजनिक रूप से कहना शुरू किया कि हम आगे बिहार का दायित्व राष्ट्रीय जनता दल के नेता (तेजस्वी) के ऊपर सौंपना चाहते हैं. उन्होंने घोषणा कर दी कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसके लिए  उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के व्यक्ति का नाम लिया. जब यही स्थिति आई उसी समय से मन में चिंता शुरू हो गई. हमारे सामने दो रास्ता था. पहला यह कि कर्पूरी ठाकुर की विरासत को चुपचाप उनके ही हाथों में जाते हुए देखते रहें. दूसरा यह कि हम सामने आएं. हम लोगों को लगा कि चाहे जिस परिस्थिति का सामना करना पड़े, राजनीतिक धर्म और कर्तव्य समझते हैं तो फिर से हम लोगों को उठ खड़ा होना चाहिए. हमलोगों को किसी भी हालत में कर्पूरी ठाकुर की विरासत को उन हाथों में नहीं जाने देना चाहिए, जिन हाथों ने बिहार को मरोड़ने का काम किया है.

Suggested News