बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्शन मोड में नीतीश : टीका लगाने और भाजपा को लेकर बहुत कुछ कहा...

एक्शन मोड में नीतीश : टीका लगाने और भाजपा  को लेकर बहुत कुछ कहा...

नीतीश कुमार एक्शन में हैं . आज लगातार दूसरे दिन सीएम सचिवालय पहुंच गए और मंत्रियों और अधिकारी के केबिन में घुस कर जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वे तीन दिन मुख्य सचिवालय में बैठेंगे और दो दिन सीएम सचिवालय में. उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत उन्होंने 2008 में की थी , बीच में यह क्रम बंद हो गया था .बता दें सीएम नीतीश कुमार बुधवार को पटना सचिवालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. इसी दौरान सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि साल 2008 से साल 2012-13 तक हम मुख्य सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में 9:30 बजे आया करते थे, अभी अपने आवासीय कार्यालय से ही कार्य का निष्पादन करते हैं. हमें जानकारी मिली है कि सचिवालय में लोग अपने कार्यालय देर से आ रहे हैं तो हम इसका निरीक्षण करने आए हैं. अब हम सप्ताह में तीन दिन मुख्य सचिवालय स्थित कार्यालय और दो दिन मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित कार्यालय आएंगे और निरीक्षण करेंगे, उसके बाद अपने आवासीय कार्यालय में बैठेंगे.

भाजपा के कहीं भी जा सकते हैं नीतीश के प्रश्न पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहज भाव से कहा कि हमको उनकी बातों से कुछ लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि उनका ध्यान देश की समस्याओं की ओर है वे उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सबसे पहले महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण तो हमलोगों ने ही दिय. पंचायत, नगर निकाय में तो दिया ही. अब तो नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया. बिहार पुलिस में जितनी महिलाएं हैं, उतने तो पूरे देश में नहीं है. हम तो सदा से ही महिला आरक्षण बिल के पक्ष में रहे हैं और महिलाओं को उनका अधिकार मिलना ही चाहिए. संसद और विधानसभा सब जगह महिलाओं को आरक्षण मिलना चाहिए लेकिन दिक्कत है कि ये लोग तो लागू करेंगे नहीं. यह तो बहुत पहले हो जाना चाहिए था. 

मंत्री अशोक चौधरी और जदयू नेता छोटू सिंह का सिर टकराने पर हुए टीका के प्रश्न पर सीएम नीतीश ने कहा कि वे सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. उन्होनें कहा कि वे अशोक चौधरी को नीजि रुप से बहुत मानते हैं. नीतीश ने अशोक चौधरी के कंधे पर सिर रखते हुए कहा कि कि वे पूजा के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जब अशोक चौधरी को टीका लगाए देखते हैं तो खुश होते है.  छोटू सिंह ने कहा कि ये हमरे पार्टी के नेता हैं.सीएम ने स्पष्ट तौर पर कहा कि  सिर टकराने के मामले को तूल नहीं दें. उन्होंने कहा कि बिहार में सभी धर्मों को आजादी है. देश भर में सात धर्म हैं जिनमें से छह धर्मावलंबी बिहार में हैं और उनके साथ कोई भेदभाव नहीं होता.

सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र पर करारा हमला करते हुए कहा कि  हर 10 साल पर जनगणना होनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. यह हमेशा समय पर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने कहा कि इसमें जाति आधारित गणना भी होनी चाहिए. महिलाओं को सबसे पहले 50 प्रतिशत का आरक्षण हमने ही दिया. सीएम ने कहा कि ये काम पहले हो जाना चाहिए था. सीेम ने कहा कि जनगणना के बाद हीं महिला विधेयक बिल लागू हो सकता है.


Suggested News