बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा समेत अन्य बड़े नेता होंगे मौजूद

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा समेत अन्य बड़े नेता होंगे मौजूद

पटना.... बिहार में एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह पटना पहुंच रहे हैं। अमित शाह आज दोपहर बाद चार्टर्ड फ्लाइट से पटना पहुंचेंगे और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।आज शाम साढ़े चार बजे नीतीश कुमार फिर सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। 

वहीं, उनके साथ मंत्रिमंडल में संभावित 8 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। राज्यपाल फागू चौहान सभी को शपथ दिलावाएंगे। हालाकि अभी मंत्रीमंडल में किसे चुना गया है, इसका ऐलान अभी नहीं किया गया है, संभवत थोड़ी देर में इसका ऐलान हो जाएगा। 


पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वह विधान पार्षद संजय मयूख ने जानकारी देते हुए कहा कि अमित शाह पटना एयरपोर्ट से सीधे राजभवन जाएंगे। राजभवन में ही शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। बताया जा रहा है कि अमित शाह पटना एयरपोर्ट से राजभवन और फिर राजभवन से सीधे पटना एयरपोर्ट होते हुए दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

बिहार में एनडीए को बहुमत मिलने के बावजूद शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सीमित रखा गया है। पिछले साल 2015 में जब नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब पटना के गांधी मैदान में भव्य आयोजन हुआ था, लेकिन इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए इसे सार्वजनिक स्थल पर आयोजित नहीं किया जा रहा है। 

Suggested News