मोदी को हराने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं नीतीश कुमार, इस नेता से मुलाकात करने पैदल ही पहुंच गए

मोदी को हराने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं नीतीश कुमार, इस नेता से मुलाकात करने पैदल ही पहुंच गए

पटना/दिल्ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लकर अभी से सक्रिय हैं. वे पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. विपक्ष के कई नेताओं से उनके घर और दफ्तर जाकर मुलाकात कर चुके हैं. लेकिन बुधवार को नीतीश कुमार ने एक नेता के घर तक जाने के लिए पैदल ही रास्ता नाप दिया. दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाके सीएम नीतीश को पैदल चलता देख हर कोई हैरत में पड़ गया. 

दरअसल, नीतीश कुमार दिल्ली के शकरपुर स्थित सीपीआई एमएल के कार्यालय में पार्टी महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य से मुलाकात करने पहुंचे थे. जिस जगह पर सीपीआई एमएल का कार्यालय है वहां चारपहिया वाहन नहीं जाता है. ऐसे में नीतीश का काफिला सीपीआई एमएल कार्यालय से कुछ दूरी पर ही रुक गया. नीतीश कुमार भी आराम से वहां से पैदल ही सीपीआई एमएल कार्यालय की ओर बढ़ चले. 

अपने बीच बिहार के मुख्यमंत्री को गुजरता देख वहां मौजूद लोगों ने हैरत भी जताया और कई लोगों ने नीतीश का अभिवादन भी किया. नीतीश कुमार पूरे रास्ते पैदल चलकर सीपीआई एमएल कार्यालय तक पहुंचे. वहां पहुंचने पर पार्टी महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने उनका स्वागत किया. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार और दीपांकर भट्टाचार्य के बीच हुई मुलाकात में दोनों नेताओं ने देश के मौजूदा हालात और आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता की जरूरतों को लेकर बात की. दोनों के बीच पार्टी दफ्तर में ही काफी देर बात हुई. 

नीतीश कुमार ने सोमवार को राहुल गांधी और कुमारस्वामी से मुलाकात की थी. मंगलवार को उन्होंने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी,  सीपीआई महासचिव डी राजा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, राजद नेता शरद यादव से मुलाकात की थी. वे दीपांकर भट्टाचार्य के बाद शाम साढ़े तीन बजे एनसीपी नेता शरद पवार से मिलेंगे. वहीं आज शाम ही नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट करेंगे.  


Find Us on Facebook

Trending News