नीतीश कुमार की मौजूदगी में राज्यसभा सीट के लिए सुशील मोदी बतौर एनडीए प्रत्याशी करेंगे अपना नामांकन

नीतीश कुमार की मौजूदगी में राज्यसभा सीट के लिए सुशील मोदी बतौर एनडीए प्रत्याशी करेंगे अपना नामांकन

पटना... बिहार में लोजपा संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर आज भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी दोपहर 12.30 बजे बतौर एनडीए प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पटना आयुक्त कार्यालय में उनके नामांकन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी सहित सरकार के अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे। इन नेताओं सहित मोदी के नामांकन में बड़ी संख्या में विधायक और विधान पार्षद भी शामिल होंगे.

बिहार कोटे से राज्यसभा की सीट लोक जनशक्ति पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई है. बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद पासवान राज्यसभा के लिए बिहार से भेजे गए थे। नरेंद्र मोदी-2 सरकार में पासवान को खाद्य आपूर्ति मंत्री की जिम्मेदारी मिली थी। ऐसे में चर्चा है कि सुशील मोदी भी केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री बनाए जा सकते हैं।


दूसरी ओर महागठबंधन की ओर से श्याम रजक को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा चल रही है। बता दें कि वे पहले जनता दल यूनाइटेड में थे और नीतीश कुमार और कैबिनेट में मंत्री भी थे, लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पाला बदलकर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए थे। हालांकि किसी कारणवश उन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिला। दरअसल श्याम रजक अपनी परंपरागत सीट फुलवारी शरीफ से टिकट चाहते थे, लेकिन किसी कारण से उन्हें टिकट नहीं मिला। अब माना जा रहा है कि श्याम रजक के साथ हुई इस ज्यादती की भरपाई करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल उन्हें राज्यसभा भेज सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News