विष्णुपद मंदिर में जाने को लेकर नीतीश कुमार के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी को दिया जवाब

विष्णुपद मंदिर में जाने को लेकर नीतीश कुमार के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी को दिया जवाब

GAYA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गया दौरे के दौरान विष्णुपद मंदिर में पूजा करने के दौरान एक गैर हिन्दू की मौजदगी को लेकर राजनीति तेज हो गई है। जहां भाजपा ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते  हुए उनसे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है। वहीं इस मामले में अब मंदिर में सीएम के साथ मौजूद मंत्री सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सह गया जिला प्रभारी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी और मंदिर के पुजारी की तरफ से अपनी प्रतिक्रिया दी गई है। 

मंत्री ने कहा खुद को भाग्यशाली 

विष्णुपद मंदिर में जाने को लेकर उपजे विवाद में अपना नाम सामने आने पर मंत्री मो. इसराइल मंसूरी ने कहा मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि मैं मुख्यमंत्री जी के साथ विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश किया हूं।

स्थापना से ही अहिंदू के लिए वर्जित

इस संबंध में विष्णुपद मंदिर के सचिव गजाधर लाल पाठक ने बताया कि आज तक ऐसा नहीं हुआ था।परंपरा चली आ रही है कि अहिंदू मंदिर में प्रवेश वर्जित है मंदिर की स्थापना इंदौर की  महारानी अहिल्याबाई होलकर कराई थी अगर ऐसी बात है तो कमेटी बैठक करके  निर्णय लेगी।


यह है पूरा विवाद

गयाजी के विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर मुख्य द्वार पर अहिंदू प्रवेश वर्जित लिखा हुआ है इसके बावजूद आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया दौरे पर आए थे और विष्णुपद मंदिर के गर्भ में पूजा अर्चना की। उनके साथ पार्टी के नेता कार्यकर्ता सहित बिहार सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सह गया जिला प्रभारी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी भी गर्भ गृह में सीएम नीतीश कुमार के साथ मौजूद थे । ये तस्वीर और वीडियो सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी द्वारा जारी की गई है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर ने मौजूदा सरकार की मंशा पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि  इस मंदिर में सिर्फ हिंदुओं के प्रवेश की ही अनुमति है। विधर्मी को ले जाकर सीएम नीतीश ने बड़ा पाप किया है। अब यह मंंदिर अपवित्र हो गया है। मंदिर को शुद्धिकरण करना होगा। इसलिए सीएम नीतीश इस पर तुरंत माफी मांगे और इसराइल मंसूरी से इस्तीफा ले।



Find Us on Facebook

Trending News