बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार स्वाहा...नीतीश कुमार स्वाहा ! मुख्यमंत्री से आहत दलितों के बड़े नेता 'मांझी' दिल्ली के जंतर-मंतर पर करेंगे 'हवन'

नीतीश कुमार स्वाहा...नीतीश कुमार स्वाहा ! मुख्यमंत्री से आहत दलितों के बड़े नेता 'मांझी' दिल्ली के जंतर-मंतर पर करेंगे 'हवन'

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 5 दिसंबर को दिल्ली के जंतर मंतर में नीतीश कुमार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे.  इस दौरान वे हवन भी करेंगे जिसमें नीतीश कुमार स्वाहा नीतीश कुमार स्वाहा नीतीश कुमार स्वाहा किया जाएगा. सीएम नीतीश पर दलितों का अपमान करने और उन्हें अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाते हुए मांझी ने दिल्ली में धरना देने की घोषणा की है. 

उन्होंने कहा कि पटना में जदयू ने भीम संसद बुलाया लेकिन उसमें दलित समुदाय से आने वाले मंत्री रत्नेश सदा का अपमान किया गया. इसी तरह पूरे बिहार में शराबबंदी के नाम पर दलितों का उत्पीड़न हो रहा है. लाखों दलित लोग आज शराबबंदी के कारण जेल जा चुके हिं. उनका शोषण किया जा रहा है. नीतीश कुमार के दलित प्रेम को छलावा बताते हुए मांझी ने बहाली में दलितों के रिक्त पदों को भरने की मांग की. 

मांझी ने यहां तक कहा कि जब बिहार में उनकी सरकार बनेगी तो शराबबंदी को बदला जाएगा. यहां भीगुजरात की तर्ज पर इसे लागू किया जायगा. या फिर इसे बदला जाएगा ताकि लोग शराब पीने के नाम पर जेल ना जाएँ. बिहार में 4 लाख लोग शराब के करण जेल गए इसमें 80 फीसदी दलित समुदाय के लोग हैं. उन्होंने कहा, साथ ही लोगों को शिक्षित करेंगें कि शराब का सेवन न करें .

मांझी का दलित महासम्मेलन : पिछले दिनों जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीम संसद बुलाया था जो दलितों का एक महासम्मेलन था. अब नीतीश कुमार के उस आयोजन को टक्कर देने के लिए जीतन राम मांझी भी 24 दिसंबर को पटना के मिलर ग्राउंड में दलितों का महासम्मेलन बुला रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसमें नीतीश कुमार के दलित विरोधी चेहरे को उजागर किया जाएगा.

Suggested News