हिंदुओं के पवित्र धर्मग्रंथ के अपमान पर नीतीश के मंत्री को मिला राजद का साथ ... चंद्रशेखर के विवादित बयान को जगदानंद का समर्थन

हिंदुओं के पवित्र धर्मग्रंथ के अपमान पर नीतीश के मंत्री को मिला राजद का साथ ... चंद्रशेखर के विवादित बयान को जगदानंद का समर्थन

पटना. रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के समर्थन में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी उतर आए हैं. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राजद कभी भी कमंडल के आगे मंडल को हारने नहीं देगा. शरद यादव के निधन पर उनके प्रति शोक जताते हुए उन्होंने कहा कि प्रोफेसर चंद्रशेखर ने शरद यादव के समाजवाद को आगे बढ़ाया है. उन्होंने मंडलवाद को हमेशा मजबूत किया. इस जगदानंद ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के कंधे पर हाथ रखते हुए उनके रामचरितमानस पर दिए बयान का समर्थन किया. 

जगदानंद ने कहा कि समाजवादियों को शरद यादव ने जो राह दिखाई है उसे चंद्रशेखर आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राजद पूरी तरह से चंद्रशेखर के साथ है. इन्हें घबराने की जरूरत नहीं कमंडलवादियों को सफल नहीं होने देंगे. कमंडल के आगे मंडल को हारने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि प्रोफेसर चंद्रशेखर के बयानों का समर्थन सभी समाजवादी समर्थन करते हैं. चन्द्रशेखर तो राम मनोहर लोहिया और तमाम समाजवादियों की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं. इसलिए सभी समाजवादी आपके साथ हैं. 

दरअसल, नीतीश सरकर में शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हिंदुओं का यह पवित्र धर्मग्रंथ लोगों को बांटता है. उनके इस बयान से बवाल हो गया. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके इस बयान पर अनभिज्ञता प्रकट की. वहीं नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल अशोक चौधरी ने इसे चंद्रशेखर की निजी राय बताकर पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया. लेकिन उनके इस बयान से अलग अब राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उनका समर्थन किया है. 

इस मामले में विपक्षी दल भाजपा पहले से हमलावर है. भाजपा के कई नेताओं ने इस मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरा है. इसे हिंदुओं की भावनाओं का आहत करने वाला कहा है. ऐसे में अब जगदानंद सिंह ने एक बार फिर से इस मुद्दे पर राजद पर भाजपा को हमलावर होने का मौका दे दिया है. 


Find Us on Facebook

Trending News