बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की दंगाइयों को चेतावनी ... जैसे केंद्रीय मंत्री के बेटे पर हुई थी कार्रवाई वैसे ही एक-एक दंगाई पर कसेंगे शिकंजा

नीतीश की दंगाइयों को चेतावनी ... जैसे केंद्रीय मंत्री के बेटे पर हुई थी कार्रवाई वैसे ही एक-एक दंगाई पर कसेंगे शिकंजा

पटना. सासाराम और नालंदा में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि दंगा की पूरी गहराई से जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भी इसमें शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि आपने देखा ना है कि जो केंद्र में मंत्री थे उनके बेटा ने गड़बड़ किया तो वर्ष 2018 वह गिरफ्तार हुए या नहीं हुए. सीएम नीतीश ने स्पष्ट कहा कि जो भी लोग दोनों जगहों पर हिंसा फ़ैलाने में शामिल है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. पूरे मामले की गहराई से जांच चल रही है. पूरे मामले को अधिकारी देख रहे हैं और सब कुछ सामने आएगा.

इस बीच, सासाराम में लगातार आठवें दिन इंटरनेट सेवा बंद रही. शहरों के बाजारों में दुकानें खुली नजर आई लेकिन अभी भी धर्मशाला रोड में एक अघोषित बंदी दिखती है. यहां भीड़भाड़ फ़िलहाल अन्य दिनों की तुलना में कम है. वहीं सुरक्षा को लेकर शहर में बड़े स्तर पर पुलिस की तैनाती बरकरार है. सासाराम के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है. वहीं आम जनजीवन धीरे धीरे सामान्य होता नजर आने लगा है. हालांकि इंटरनेट बंद रहने से आम लोगों को कई तरह की मुसीबतों को झेलना पड़ा है. 

बिहारशरीफ में शांति बहाली के लिए जिला प्रशासन एवं नालंदा पुलिस के द्वारा बिहार थाना क्षेत्र अंतर्गत सद्भावना मार्च निकाला गया. वरीय पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में दोनों समुदायों के लोगों के साथ इस मार्च को शहर के अलग अलग इलाकों से गुजारा गया और लोगो से शांति एवं भाईचारा बनाकर रहने की अपील की गई. हालांकि बिहारशरीफ में भी इंटरनेट सेवा फ़िलहाल सामान्य नहीं हुआ है. आम लोगों को कई प्रकार के ऑनलाइन सेवाओं का लाभ लेने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं अब सीएम नीतीश ने दोनों शहरों में शांति बहाली और आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर कहा है कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा. जो लोग भी यहां दंगा फैलाने और शांति भंग करने में शामिल रहे हैं उनके खिलाफ जांच जारी है. गौरतलब है कि डीजीपी आरएस भट्टी ने भी पहले बिहारशरीफ और फिर सासाराम का दौरा किया था. 


Suggested News