बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलेंगे नीतीश-तेजस्वी, विपक्षी एकता के मजबूती देने की कोशिश

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलेंगे नीतीश-तेजस्वी, विपक्षी एकता के मजबूती देने की कोशिश

NEW DELHI : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिसको लेकर वह लगातार कई बड़े नेताओं से मिल चुके हैं। रविवार को जहां वह दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए पहुंचे थे। वहीं आज बिहार के दोनों नेताओं की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से होगी। साथ में ललन सिंह भी इस बैठक में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि आज की बैठक का मुख्य एजेंडा पटना में होनेवाले विपक्ष की प्रस्तावित बैठक है। जिसको लेकर रूपरेखा कैसी होगी, इस पर चर्चा होगी। वहीं मीटिंग के बाद पटना में होने वाली विपक्ष की बैठक को लेकर  सभी नेता संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

बता दें कर्नाटक में सीएम शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सभी नेता एक साथ नजर आए थे। लेकिन उस दौरान बिहार में प्रस्तावित बैठक को लेकर चर्चा नहीं हो सकी थी। जिसके बाद नीतीश-तेजस्वी पटना पहुंचे थे। जहां रविवार को वह अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे थे। जिसके बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया था।

ममता बनर्जी ने दी सलाह

पटना में विपक्षी दलों की बैठक कराने की सलाह बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दी थी। जिसके बाद अब तक नीतीश कुमार ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्होंने बैठक में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इसके अलावा वह शरद पवार और उद्धव ठाकरे को भी बैठक में आने का निमंत्रण दे चुके हैं।



Suggested News