अमित शाह के सामने भूपेंद्र यादव गुट की कसरत, बोचहां में पटखनी खाने के बाद पोस्टरबाजी कर चेहरा चमकाने में जुटे नेता जी

अमित शाह के सामने भूपेंद्र यादव गुट की कसरत, बोचहां में पटखनी खाने के बाद पोस्टरबाजी कर चेहरा चमकाने में जुटे नेता जी

 पटना. बोचहां चुनाव में हार के बाद भाजपा में शह-मात का खेल शुरू हो गया है। एक तरफ बिहार में अपनी मजबूत स्थिति दर्शाने के लिए भूपेंद्र यादव गुट के नेताओं के द्वारा केंद्रीय अमित शाह के सामने सियासी औकात दिखाने की पूरी कसरत चल रही है। वहीं केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय के समर्थकों के द्वारा पटना के सड़कों पर जबरदस्त पोस्टरबाजी की जा रही है। हांलाकि बिहार भाजपा के कई नेताओं के द्वारा अपनी सियासत को चमकाने के लिए पोस्टरबाजी का जबरदस्त प्रतियोगिता जारी है।

पटना की सड़कों पर गुरुवार को इसकी जोरदार बानगी दिखी। भाजपा के प्रदेश कार्यालय के बाहर नित्यानंद राय की तस्वीरों वाली बड़ी-बड़ी पोस्टर लगाई गई है। पोस्टरों में उनकी छवि को किसी बड़े नेता के तौर पर दिखाया गया है। यह पहला मौका है जब नित्यानंद राय को इस तरह से बड़े बैनरों में कई जगहों पर एक साथ दिखाया गया है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि यह भविष्य के किसी बड़े बदलाव का संकेत माना जा सकता है।

बिहार में एनडीए का अगला नेतृत्वकर्ता कौन?

2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह स्पष्ट कर दिया था कि यह चुनाव उनका आखरी चुनाव है। ऐसे में उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद बिहार में एनडीए का चेहरा कौन होगा? इसेमें कई नाम भाजापा की ओर से आ रहा है, तो कई नाम जदयू की ओर से आ रहा है। लेकिन एक सवाल ये भी खड़ा किया जा रहा है कि 2025 में बिहार विधानसभा का चुनाव भाजपा और जदयू एक साथ लड़ेगी की या फिर नहीं। 

वहीं भाजपा की ओर से 23 अप्रैल को भोजपुर के जगदीशपुर में बाबू वीर कुंवर सिंह को लेकर एक भव्य आयोजन किया जा रहा है। इसमें केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हो रहे हैं। आयोजन को विराट और भव्य बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। पार्टी कुंवर सिंह की जयंती पर विजयोत्सव मना रही है।

Find Us on Facebook

Trending News