स्नातक ग्रेड में गलत तरीके से प्रोमोशन पाए शिक्षकों पर गिरेगी गाज, डीपीओ ने कार्रवाई का दिया आदेश

स्नातक ग्रेड में गलत तरीके से प्रोमोशन पाए शिक्षकों पर गिरेगी गाज, डीपीओ ने कार्रवाई का दिया आदेश

KAIMUR : जिले के तीन नियोजन इकाइयों में स्नातक ग्रेड में गलत तरीके से प्रमोशन पाए 93 शिक्षकों का प्रमोशन निरस्त किया जाएगा. इन सभी शिक्षकों पर नियमों के विपरीत गलत तरीके से प्रमोशन पाने का आरोप लगा है. इन सभी 93 शिक्षकों से वेतन की भी वसूली की जाएगी. 

इसे लेकर डीपीओ स्थापना ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सचिव नियोजन इकाई प्रखंड भभुआ, भगवानपुर के अलावा कार्यपालक पदाधिकारी सचिव नियोजन इकाई नगर परिषद भभुआ को पत्र जारी किया है. जिसमें स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि नियोजित शिक्षकों को स्नातक शिक्षकों के पद पर गलत तरीके से दिए गए प्रमोशन को अभिलंब रद्द कर दिया जाए. इस अवधि के दौरान दिये गये स्नातक ग्रेड का वेतन वसूल करने का भी आदेश दिया गया है.  

शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना दयाशंकर ने बताया नियोजन इकाई ने प्रोन्नति दिया है. इस कार्यालय से स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि स्नातक ग्रेड में प्रोन्नति नियमानुकूल नहीं है. इसलिए इसको रद्द किया जाता है. यह नियमानुकूल तभी होगा जब उसके लिए पद चिन्हित होगा. अभी कमिटी गठित भी नहीं हुआ है. इसलिए यह उचित नहीं है.इसके मद्देनजर भभुआ प्रखंड, नगर परिषद भभुआ और भगवानपुर प्रखंड का तीनों नियोजन इकाई के सचिव को तत्काल निर्देश दिया गया है कि इनका प्रोन्नति रद्द किया जाए. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News