बिहार के नियोजित शिक्षकों से अब नियोजित शब्द हटाने की तैयारी, बहुत जल्द सेवा-शर्त की होने वाली है घोषणा

बिहार के नियोजित शिक्षकों से अब नियोजित शब्द हटाने की तैयारी, बहुत जल्द सेवा-शर्त की होने वाली है घोषणा

PATNA : बिहार के  करीब  साढे तीन लाख नियोजित शिक्षकों के लिए  बड़ी खबर है . बिहार सरकार शिक्षकों के आगे से नियोजित शब्द को  हटाने जा रही है।  इसका प्रावधान शिक्षा विभाग ने  शिक्षकों के लिए तैयार सेवा शर्त नियमावली में किया है।  15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षकों के लिए  बनी नई सेवा शर्त संबंधी  घोषणा कर सकते हैं।

  जानकारी के अनुसार शिक्षकों के लिए बनी सेवा शर्त नियमावली को अंतिम रूप दे दिया गया है।  इसके प्रभावी होने की घोषणा  बहुत जल्द सरकार के स्तर से की जा सकती है। शिक्षकों की सेवा शर्त में स्थानांतरण  प्रोन्नति का लाभ और सेवा निरंतरता जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल किया गया है। सेवा शर्त में शिक्षकों के वेतन बढ़ोतरी समेत अन्य मांगे भी शामिल हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार नियोजित शिक्षकों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा,  अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिलेगी।अगर स्वजन tet पास होंगे तो उन्हें शिक्षक बनाया जाएगा नही तो क्लर्क बनेंगे।

बता दे कि बिहार के नियोजित शिक्षक सेवा शर्त की मांग को लेकर लंबे अर्शे से  आंदोलन करते रहे हैं । अब जाकर बिहार सरकार चुनाव से पहले  शिक्षकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News