समान वेतन-सेवा शर्त की मांगों को लेकर नियोजित शिक्षक का 2 अक्टूबर को होने वाला आंदोलन स्थगित

समान वेतन-सेवा शर्त की मांगों को लेकर नियोजित शिक्षक का 2 अक्टूबर को होने वाला आंदोलन स्थगित

PATNA: आगामी 2 अक्टूवर यानि गांधी जयंती के दिन बिहार के नियोजित शिक्षकों का आंदोलन स्थगित हो गया है। बता दें कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा 2 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालय में महात्मा गाँधी की प्रतिमा के समक्ष सत्याग्रह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।लेकिन प्राकृतिक आपदा के कारण कार्यक्रम स्थगित  कर दिया गया है।

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने यह जानकारी दी है।उन्होंने बताया कि बिहार के सभी जिलों में भारी बारिश हो रही है ।इस वजह से कार्यक्रम को स्थगित किया गया है। उन्होंने बताया कि  बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन व समान सेवाशर्त सहित कई अन्य मांगों को लेकर  आंदोलन  करना था। महात्मा गांधी के सुझाए अहिंसक व सत्याग्रह के रास्ते पर चलते हुए आगामी दो अक्टूबर को उनकी 150 जयंती के अवसर पर सभी जिला मुख्यालयों पर गांधी मूर्ति के समक्ष शिक्षकों द्वारा एकदिवसीय सत्याग्रह से इस संघर्ष व आंदोलन का शंखनाद होना था।

बता दें कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन व समान सेवाशर्त सहित कई अन्य मांगों को लेकर आगामी आंदोलन व संघर्ष पर विचार-विमर्श एवं उसे तीव्रतर करने की योजना बनाई थी। कार्यक्रम  का मकसद नियोजित शिक्षकों को हक दिलाने को लेकर संघर्ष व आंदोलन  को जारी रखना था।

ये भी पढ़ें--- लालू-राबड़ी के सरकारी आवास पहुंची पटना पुलिस,धरने पर बैठी ऐश्वर्या कर रही लिखित शिकायत

ये भी पढ़ें---मौसम विभाग अपडे़ट-- सोमवार को भी कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Find Us on Facebook

Trending News