नियोजित शिक्षकों को नीतीश सरकार के खिलाफ आंदोलन करना पड़ा महंगा...शिक्षा विभाग ने जारी किया नया आदेश...जानिए...

नियोजित शिक्षकों को नीतीश सरकार के खिलाफ आंदोलन करना पड़ा महंगा...शिक्षा विभाग ने जारी किया नया आदेश...जानिए...

PATNA: बिहार के नियोजित शिक्षकों पर सरकार का डंडा चला है।आदेश का उलंघन कर शिक्षक दिवस के दिन स्कूल न जाकर आंदोलन में शामिल होने पटना आने वाले नियोजित शिक्षकों पर शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है। विभाग ने वैसे सभी नियोजित शिक्षक जो स्कूल से गैरहाजिर थे उनका वेतन आगले आदेश तक बंद करने का ऑर्डर जारी किया है।

प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रणजीत कुमार सिंह ने यह आदेश जारी किया है।आदेश में कहा गया है कि जो भी शिक्षक 5 सितंबर को अनाधिकृत रूप से गैर हाजिर थे उनका वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखा जाए।निदेशक ने इस संबंध में सभी जिलों के डीईओ,डीपीओ स्थापना,बीईओ और सभी विद्यालयों के प्रधान शिक्षक को निदेशित किया है।

निदेशख ने अपने पत्र में लिखा है कि शिक्षा विभाग ने शिक्षक दिवस के दिन सभी शिक्षकों को स्कूल में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया था।लेकिन बड़ी संख्या में शिक्षक नियम को तोड़ते हुए गैरहाजिर रहे थे।इसलिए वैसे शिक्षकों का वेतन अगले आदेश पर बंद किया जाए।

आपको बता दें कि नियोजित शिक्षक संघों ने समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर 5 सितंबर को पटना में जुटान का आवान किया था।सरकार के तमाम प्रयास के बाद भी बड़ी संख्या में शिक्षक पटना पहुंच गए थे और सरकार के खिलाफ आंदोलन किया था।

Find Us on Facebook

Trending News