अति पिछड़े की उपेक्षा कर कोई राजनीतिक दल बिहार में राजनीति नहीं कर सकता- मुकेश सहनी

अति पिछड़े की उपेक्षा कर कोई राजनीतिक दल बिहार में राजनीति नहीं कर सकता- मुकेश सहनी

पटना. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने मंगलवार को छपरा में कहा कि निषाद, अति पिछड़े की उपेक्षा कर अब बिहार में कोई राजनीतिक दल राजनीति नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि निषाद समाज के लोग अब अपनी ताकत समझ चुके हैं।

छपरा के रिविलगंज प्रखंड के विलिया रहीमपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मुकेश सहनी ने कहा कि हमलोग निषादों के हक और अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने लोगों में जोश भरते हुए कहा कि जब तक हम निषाद के हक और अधिकार नहीं ले लेते तब तक पीछे हटने का प्रश्न ही नहीं है।

'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित मुकेश सहनी ने निषादों के एकजुट होने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि आज हम सभी लोग मिलकर मुकाम हासिल की थी, लेकिन इसके बाद जब अधिकार की मांग की तो फिर अलग कर दिया गया। उन्हें एक मल्लाह के बेटे को आगे बढ़ने देखना हजम नहीं हुआ।

मुकेश सहनी के छपरा पहुंचने पर छपरा निवासी और सैंड आर्टिस्ट अशोक महतो (बिन्द) ने पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी का एक शानदार सैंड-आर्ट की तस्वीर बनाकर उनका स्वागत किया। वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि लंबे संघर्षों के बाद निषाद अपनी मंजिल की ओर पहुंचने में जुटे हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब हम मंजिल पर भी पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस एकजुटता के कारण ही हम आगे बढ़ रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News