बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परवल के अंदर से मिले 100 या 1000 नहीं पूरे 46 लाख रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला......

परवल के अंदर से मिले 100 या 1000 नहीं पूरे 46 लाख रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला......

NEWS4NATION DESK : कोलकाता के दमदम एयरपोर्ट पर एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपको सहसा विश्वास नहीं होगा। दरअसल इस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने 46 लाख रुपये मूल्य का यूरो पकड़ा है। इस पूरे प्रकरण में सबसे बड़ी बात यह है कि इस विदेशी मुद्राओं को परवल में छुपाकर रखा गया था। 

NOT-THOUSANDS-OF-RUPEES-FROM-PARWAL-FOUND-46-LAKH-RUPEES-KNOW-WHAT-IS-THE--MATTER-2.jpg

मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट से बैंकाक जाने के लिए यूपी के दो यात्री पहुंचे थे। उनके पास दो बैग थे। जिसमें तकरीबन 7-8 किलो परवल थे। परवल को देखकर यह विश्वास ही नहीं किया जा सकता था कि इनके अंदर लाखों रुपये के विदेशी मुद्रा छुपाई गई होगी। 

NOT-THOUSANDS-OF-RUPEES-FROM-PARWAL-FOUND-46-LAKH-RUPEES-KNOW-WHAT-IS-THE--MATTER-5.jpg

एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान कस्टम के अधिकारियों एक बैग से कुछ परवल को तोड़ को देखा तो एक परवल से यूरो मिले। उसके बाद पूरे परवल की जांच की गई। दोनों बैग के परवलों से 55 हजार यूरो बरामद किए गए। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 46 लाख 71 हजार 500 रुपये आंकी गई है। 

NOT-THOUSANDS-OF-RUPEES-FROM-PARWAL-FOUND-46-LAKH-RUPEES-KNOW-WHAT-IS-THE--MATTER-6.jpg

बताया जा रहा है कि एक-एक परवल में 500 यूरो के 10 नोट रखे गए थे। परवल को बहुत ही बारीकी से काटकर उसके अंदर के बीज को निकालकर उसके अंदर यूरो को रख दिया गया था। फिर उसे बहुत ही सफाई से चिपका दिया गया था। परवल सब्जी होने और यूरो में कोई भी मेटल नहीं होने के कारण एक्सरे के दौरान इसके अंदर छुपाई गई मुद्रा नजर नहीं आ रही थी। ऐसे में कस्टम अधिकारियों द्वारा पकड़ी गई यह विदेशी मुद्रा बहुत बड़ी सफलता मानी जा रही है। दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर कस्टम के अधिकारी पूछताछ कर रहे है।  

Suggested News