बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद के प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की अधिसूचना जारी, 20 सितम्बर को होगा नए अध्यक्ष का चुनाव, जानिए कौन हैं प्रमुख नाम

राजद के प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की अधिसूचना जारी, 20 सितम्बर को होगा नए अध्यक्ष का चुनाव, जानिए कौन हैं प्रमुख नाम

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 20 सितम्बर को होगा. इसमें बिहार सहित देश के उन सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों का चुनाव होगा जहाँ राजद का संगठन है. राजद राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी द्वारा बुधवार को सभी राज्य ईकाईयों के प्रदेश अध्यक्ष , राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए कार्यक्रम को अधिसूचित कर दिया गया है।

पार्टी के सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि 16 सितम्बर को जिला स्तर तक सभी ईकाईयों का चुनाव कार्य सम्पन्न हो जाएगा। इसके पश्चात 17 सितम्बर को सभी राज्यों के राज्य कार्यालयों में राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का तदर्थ प्रकाशन कर दिया जायेगा। गगन ने बताया कि 18 सितम्बर को सदस्यता सम्बन्धी आपत्ति प्राप्त की जायेगी और उसी दिन उसका निराकरण कर राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का अन्तिम प्रकाशन कर दिया जायेगा। 

19 सितम्बर को पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 2.00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा। और उसी दिन नामांकन पत्र की जांच कर वैद्य पाये गये उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। 20 सितम्बर को पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 1.00 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उसी दिन अपराह्न 2.00 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची प्रकाशित कर दी जाएगी । 

21 सितम्बर 2022 को राजद के नवनिर्वाचित राज्य परिषद की बैठक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में होगी और यदि आवश्यकता हुई तो प्रदेश अध्यक्ष , राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए अपराह्न 3 बजे तक मतदान कार्य होंगे और अपराह्न 3.00 बजे से अपराह्न 5.00 तक मतगणना होगी और परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। बिहार प्रदेश के मौजूदा राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह की जगह पर नए अध्यक्ष का चुनाव भी उसी दिन सम्पन्न होगा. ऐसे में यह बेहद होगा कि राजद के नए बिहार प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा किसे मिलता है. 


Suggested News