अब बैंकों को किसी का लोन रिजेक्ट करने से पहले सौ बार सोचना पड़ेगा, कारण जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

अब बैंकों को किसी का लोन रिजेक्ट करने से पहले सौ बार सोचना पड़ेगा, कारण जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

DESK. दिल्ली. बैंकों से लोन लेना कई बार लोगों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो जाता है. यहाँ तक कि तमाम तरह के दस्तावेज होने के बाद भी कई बार कुछ मामूली त्रुटियों के चक्कर में लोगों को बैंक से कर्ज नहीं मिल पाता. लेकिन बैंक से लोन नहीं मिलना एक व्यक्ति को इतना नागवार गुजरा कि उसने बैंक को सबक सिखाने की सोची और बैंक में आग लगा दी. यह अजीबोगरीब घटना कर्नाटक के हावेली जिले में हुई है. 

हैरान करने वाले इस मामले एक शख्स ने इस वजह से पूरे बैंक में आग लगा दी, क्योंकि उसका लोन पास नहीं किया गया. घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और कागिनेली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा आईसीपी की धारा 436, 477, 435 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी की पहचान रत्तीहल्ली कस्बे के रहने वाले वसीम हजरत्सब मुल्ला के रूप में हुई है. 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी को लोन की जरूरत थी इसलिए वह बैंक गया. दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के बाद बैंक ने शख्स को कर्ज देने से इनकार कर दिया. कथित तौर पर बैंक ने लोन का अप्रूवल नहीं किया था, जिसकी वजह से शख्स नाराज हो गया था. बता दें कि इस तरह का यह पहला मामला है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो रविवार के दिन बैंक बंद था. आरोपी ने इसी का फायदा उठाकर पूरे बैंक में आग लगा दी. 

नाराज मुल्ला शनिवार की देर रात बैंक की शाखा में पहुंचा. उसने बैंक की एक खिड़की तोड़ दी और बैंक के कार्यालय के अंदर पेट्रोल गिरा दिया. इसके बाद कार्यालय में आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि आग से 12 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. पांच कंप्यूटर, पंखे, लाइट, पासबुक प्रिंटर, कैश काउंटिंग मशीन, दस्तावेज, सीसीटीवी और कैश काउंटर जला दिए. 


Find Us on Facebook

Trending News