बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब स्कूल नहीं आने पर छात्रों के नहीं काटे जाएंगे नाम, केके पाठक के पुराने आदेश को नए एसीएस ने बदला

अब स्कूल नहीं आने पर छात्रों के नहीं काटे जाएंगे नाम, केके पाठक के पुराने आदेश को नए एसीएस ने बदला

PATNA : शिक्षा विभाग का प्रभार मिलने के बाद नए एसीएस एस सिद्धार्थ लगातार उन सभी फैसलों को बदल रहे हैं, जिन्हें केके पाठक ने विभाग प्रमुख रहते हुए दिए थे। नया बदलाव स्कूलों में छात्रों के नाम काटे जाने को लेकर है। जिसे अब बदल दिया गया है।



जहां केके पाठक ने नियमित स्कूल नहीं आनेवाले छात्रों के नाम का रजिस्टर से काटने का आदेश दिए थे। वहीं अब एस सिद्धार्थ ने नए आदेश में कहा है कि यदि किसी कारणवश बच्चे नियमित रूप से स्कूल नहीं आ पा रहे हैं तो उनका नाम स्कूल से ना काटा जाए। इसके साथ ही नए आदेश में सभी स्कूलों के प्राचार्यों को कहा गया है कि तीन दिन तक अगर बच्चा स्कूल नहीं आता है तो बच्चों के अभिभावक से संपर्क कर उसके कारण के बारे में पता करें, साथ ही उन बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रेरित करें।



नाम काटने से पहले बीईओ से लेनी होगी अनुमति

एस सिद्धार्थ ने कहा कि विद्यालयों से बच्चों का नाम तभी काटा जाएगा, जब उसका एड्रेस बदला जाएगा। अन्य किसी कारण से नामांकन पंजी से नाम हटाने से पहले प्रधान पाठक को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से अनुमति लेनी होगी। 



बता दें कि केके पाठक ने पिछले साल उन सभी बच्चों के नाम स्कूल से काटने के आदेश दिए थे, जो नियमित रूप से स्कूल नहीं आ रहे थे। शिक्षा विभाग के इस आदेश के कारण लाखों बच्चों के नाम स्कूल से काट दिए गए थे। जिसको लेकर प्रदेश भर में काफी विवाद हुआ था।






Suggested News