अकासा एयर से अब भरिए उड़ान, पटना से जुड़ेंगे ये शहर, भारत के उड्डयन क्षेत्र में बड़े बदलाव की राह प्रशस्त करने उतरी कंपनी

अकासा एयर से अब भरिए उड़ान, पटना से जुड़ेंगे ये शहर, भारत के उड्डयन क्षेत्र में बड़े बदलाव की राह प्रशस्त करने उतरी कंपनी

DESK. उड्डयन उद्योग के क्षेत्र में भारत में एक और नया नाम जुड़ने के लिए तैयार है। राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन कंपनी अकासा एयर जल्द ही अपनी सेवाएं शुरू कर सकती है। अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर ने मंगलवार को अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी बोइंग से अपना पहला विमान प्राप्त किया। सिएटल से उड़ान भरने वाला बोइंग का 737 मैक्स विमान आज सुबह नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। अकासा एयर ने एक बयान में कहा कि विमान की डिलीवरी ते साथ ही एयरलाइन अपने एयर ऑपरेटर के परमिट (एओपी) प्राप्त करने के करीब पहुंच गई।

विमानन दिग्गज विनय दूबे और आदित्य घोष के समर्थन वाली अकासा एयर ने पिछले साल नवंबर में एयरोस्पेस दिग्गज बोइंग के साथ 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। कम लागत वाली वाहक अगले साल मार्च तक 18 विमानों की डिलीवरी की उम्मीद कर रही है और शेष 54 हवाई जहाज 2026 तक मिलने की संभावना है। एयरलाइन ने अगस्त में वाणिज्यिक उड़ान संचालन शुरू करने के लिए अगस्त 2021 में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किया था।

अकासा ने इससे पहले 2022 के मध्य से अपना परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक तारीख तय नहीं की गई है। कंपनी दुनिया के तीसरे सबसे बड़े विमानन बाजार पर नजर गड़ाए हुए है जो कई एयरलाइनों के साथ तेजी से बढ़ रहा है। वहीं , पटना से विमानन कंपनी किन शहरों के लिए उडान सेवा शुरू करेगी इस पर जल्द ही ऐलान किया जाएगा ।


Find Us on Facebook

Trending News