अब भागलपुर में खुलेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय, वन,पर्यावरण मंत्री ने किया शिलान्यास

अब भागलपुर में खुलेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय, वन,पर्यावरण मंत्री ने किया शिलान्यास

BHAGALPUR : बरारी के बियाड़ा क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय का शिलान्यास बिहार सरकार के वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू द्वारा भूमि पूजन कर किया गया। इस मौके पर वृक्षारोपण का भी कार्यक्रम किया गया। मीडिया से बात करते हुए नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के होने से जिन उद्योग लगाने वाले व्यक्ति को बाहर बरौनी और पटना जाना पड़ता था। 

अब उनके लिए क्षेत्रीय कार्यालय यही हो जाएगा। जिससे लोगों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार चाहती है कि उद्योग को बढ़ावा मिले। लोगों को रोजगार मिले तो इसके लिए यहां एक कार्यालय की आवश्यकता थी। उम्मीद है की जल्द से जल्द यह बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि राज्य में तकरीबन 26 जगह प्रदूषण स्टेशन लग गए हैं। 35 जगह और लगाना है। वह भी जल्द बनकर तैयार हो जाएगा। 

वहीं शहर में कूड़ा डंप कर जलाने को लेकर पत्रकारों ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा की अविलंब इस पर संज्ञान लेता हूं और अगर गलत हो रहा है तो इस पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा की शिकायत निवारण के तहत एक पोर्टल बना हुआ है। अगर उस पर कोई भी व्यक्ति सूचना करते हैं तो 24 घंटे में कार्रवाई होगी। शिलान्यास कार्यक्रम में भागलपुर की मेयर सीमा शाह के साथ-साथ कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News