बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब भूटान से सीधे गया आ सकेंगे पर्यटक और श्रद्धालु, विमान सेवा की हुई शुरुआत

अब भूटान से सीधे गया आ सकेंगे पर्यटक और श्रद्धालु, विमान सेवा की हुई शुरुआत

GAYA : बोधगया में देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान बुद्ध का दर्शन और पूजा अर्चना करने आते हैं। इस कड़ी में से आज से गया हवाई अड्डा पर भूटान एयरलाइंस के दो विमानों के आवागमन की शुरूआत हो गयी है। इस तरह गया हवाई अड्डा पर आज से भूटान से विमान सेवा सुनिश्चित हुआ है।

भूटान एयरलाइंस की पहली विमान का प्रचालन कमश: 11:30 बजे बैंकॉक-गया-पारो (भूटान) सेक्टर पर किया गया। इस विमान से आने वाले यात्रियों की संख्या कमशः 84 एवं प्रस्थान करने वाले यात्रियों की संख्या क्रमशः 2 है। साथ ही साथ भूटान एयरलाइंस की दुसरी विमान का प्रचालन क्रमशः 3 बजे पारो-गया-बैंकॉक सेक्टर से किया जाना है जिसके तहत आने एवं जाने वाले यात्रियों की संख्या क्रमशः 17 एवं 84 है। 

गया हवाई अड्डा पर आने वाले समय में डुक एयरलाइंस के भी विमानों का प्रचालन भूटान से किया जाना है। जिससे हवाई अड्डा पर आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ पर्यटन विभाग को भी बढ़ावा मिलने की संभावना है। 

वर्तमान में गया हवाई अड्डा पर दो घरेलू विमानों कोलकाता-गया-दिल्ली एवं दिल्ली-गया-कोलकाता का प्रचालन किया जा रहा है। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय विमानों के अंतर्गत म्यांमार नेशनल एयरवेज, म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल, थाई स्माईल, थाई एयर एशिया आदि विमानों का प्रचालन सुगमतापूर्वक किया जा रहा है। 

बोधगया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News