अब ऑनलाइन भी बुक करा सकेंगे राजगीर जू सफारी का टिकट, उद्घाटन के चार माह बाद शुरू हुई सुविधा

अब ऑनलाइन भी बुक करा सकेंगे राजगीर जू सफारी का टिकट, उद्घाटन के चार माह बाद शुरू हुई सुविधा

NALANDA : उत्तर भारत के पहले जू सफारी का आनंद लेने के लिए टिकट बुकिंग के इंतजार में बैठे लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर जू सफारी के लिए ऑनलाइन भी टिकट बुक करा सकते हैं। उद्घाटन के लगभग चार माह बाद यह सुविधा शुरू कर दी गई है। पर्यटक ऑनलाइन टिकट की बुकिंग वेबसाइट http://rajgirzoosafari.bihar.gov.in पर जा कर कर सकते हैं।

फिलहाल 400 टिकट बुकिंग

अभी तक 1 हजार की संख्या में ऑफलाइन टिकटिंग किया जा रहा था। अब ऑनलाइन टिकटिंग में 4 सौ की व्यवस्था की गई है। इसके सफल होने जाने के बाद वाइल्ड लाइफ जू सफारी में 100 फीसदी ऑनलाइन टिकटिंग की सुविधा बहाल कर दी जाएगी। 

इतना करना होगा भुगतान

ऑनलाइन टिकटिंग में 100 रूपए का एंट्री टिकट और 150 रूपए के जू सफारी बस का ऑप्शन दोनों उपलब्ध है। मगर पर्यटक वेबसाइट से केवल एंट्री का टिकट लेकर जू सफारी पहुंचते हैं तो 150 रूपए के सफारी बस का टिकट काउंटर से ऑफलाइन के तौर पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं पर्यटक भ्रमण के एक दिन पहले तक ही बुकिंग कर सकते है। ऑनलाईन टिकट भ्रमण के दिन बुकिंग नहीं होगी। 

एक लॉगिन पर मिलेगा पांच टिकट

अधिकतम एक लॉगिन में पाँच (05) टिकट ही उपलब्ध होगा। प्रत्येक व्यक्ति का अलग-अलग टिकट होगा। पर्यटक अपना- अपना टिकट अपने साथ रखेगें। पर्यटक टिकट वैधता के लिए अपने साथ पहचान जैसे की आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड इत्यादि अपने साथ रखेगें अन्यथा टिकट बुकिंग रद्द होगा।


Find Us on Facebook

Trending News