अब आप नहीं रहेंगे तन्हा...डेटिंग ऐप के जरिए आपको मिलेगा साथी

अब आप नहीं रहेंगे तन्हा...डेटिंग ऐप के जरिए आपको मिलेगा साथी

सोचिए अगर ऐसा हो जाए तो कैसा रहेगा...आप तन्हा हों, अकेलापन महसूस कर रहे हों, किसी से बात करने का मन कर रहा हो या फिर किसी से मिलने का मन हो और यह सब एक ऐप के जरिए संभव हो जाए। जी हां, जल्द ही फेसबुक आपको एक ऐसा ऐप उपलब्ध कराने जा रहा है, जहां आप अपने मनपसंद साथी के साथ डेटिंग कर सकेंगे। अपने 20 करोड़ सिंगल यूजर्स को ध्यान में रखते हुए फेसबुक जल्द ही एक डेटिंग ऐप लाने वाला है। ऐप के आने के पहले ही यह खबर काफी सुर्खियां बटोर रही है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने कैलिफॉर्निया में आयोजित कंपनी की सालाना कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भविष्य की कई नयी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया, जिसमें फेसबुक डेटिंग ऐप का भी जिक्र हुआ। कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस मैच-मेकिंग फीचर को बनाते समय निजता का पूरा ख्याल रखा जायेगा और बहुत जल्द ही इसे लॉन्च कर दिया जायेगा। 
NOW-YOU-WILL-NOT-STAY-ALONE-THROUGH-THE-DATING-APP-YOU-WILL-FIND-PARTNER3.jpg

आपको जानकार आश्चर्य होगा कि फेसबुक पर 20 करोड़ लोग हैं जिन्होंने अपने प्रोफाइल पर खुद को सिंगल बताया है। ऐप का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस फीचर को बनाते समय इस बात का पूरा ख्याल रखा जायेगा कि जो लोग इस पर एक-दूसरे से जुड़ें, वे सच्चे और टिकाऊ रिश्तों के लिए जुड़ें न कि सिर्फ मौज-मस्ती के लिए। ये डेटिंग टूल फेसबुक एप्लीकेशन में ही होगा लेकिन ये वैकल्पिक होगा। अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके लिए अपने प्रोफाइल का डिटेल देना होगा। लेकिन इसमें डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि ये जानकारियां कहीं से भी आपकी न्यूज फीड में नजर नहीं आयेंगी। इसके साथ ही आप किस डेटिंग टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं, ये आपके फेसबुक फ्रेंड्स को पता नहीं चलेगा। खास बात यह है कि ये टूल सिर्फ उन लोगों को आपसे जोड़ेगा जो आपके सोशल नेटवर्क पर फ्रेंड नहीं होंगे लेकिन जो डेटिंग सर्विस इस्तेमाल कर रहे होंगे और अगर उनकी वरीयता आपसे मेल खाती है तो वो आपके प्रोफ़ाइल पर दिखेंगे। 
NOW-YOU-WILL-NOT-STAY-ALONE-THROUGH-THE-DATING-APP-YOU-WILL-FIND-PARTNER2.jpg

डेटिंग टूल इस्तेमाल करने वाले का सिर्फ नाम, फोटो और कहां रहते हैं जैसी बेसिक जानकारियां ही दिखाई देंगी, जिससे पसंद-नापसंद का पता चलेगा। इसमें आपकी पसंद से जुड़े इवेंट्स और ग्रुप की भी जानकारी मिलेगी। अगर आपको इस ग्रुप में कोई ऐसा मिले जिससे आपकी रूचि मेल खाए तो आप उससे बातचीत आगे बढ़ा सकते है। अगर सामने वाला शख्स भी रुचि दिखाता है तो एक प्राइवेट चैट बॉक्स खुल जायेगा। पूरे कॉन्फ्रेंस के दौरान जकरबर्ग ने प्राइवेसी और सेफ्टी के इर्द-गिर्द रहते हुए बात की। हालांकि अभी तक इसे लॉन्च किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन जकरबर्ग ने जल्द ही इसे लॉन्च करने की बात कही है।

Find Us on Facebook

Trending News