NSA डोभाल से घबराए पाकिस्तानी आतंकी करा रहे हैं रेकी, सुरक्षा एजेंसिंयों ने किया खुलासा

NSA डोभाल से घबराए पाकिस्तानी आतंकी करा रहे हैं रेकी, सुरक्षा एजेंसिंयों ने किया खुलासा

नई दिल्ली। एनएसए अजीत डोभाल की सुरक्षा को लेकर सिक्योरिटी एजेंसिंयों ने बड़ा खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि डोभाल से घबराए पाकिस्तानी आतंकियों ने उनके दफ्तर और उनसे जुड़े कुछ महत्वपूर्ण इमारतों की रेकी की थी, जिसका वीडियो फुटेज पाकिस्तान भेजने की तैयारी चल रही थी। सुरक्षा एजेंसिंयों के खुलासे के बाद डोभाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

 दरअसल, 6 फरवरी को कश्मीर के शोपियां में रहने वाले जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ में ही ये वीडियो सामने आया है। आतंकी को ये वीडियो अपने पाकिस्तानी हैंडलर को भेजने थे, जिसे वो डॉक्टर के नाम से जानता था। इस मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि जैश का आतंकी हिदायतुल्ला मलिक ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने पाकिस्तानी हैंडलर्स के कहने पर डोभाल के दफ्तर और कुछ अन्य अहम इमारतों की रेकी की थी।  गिरफ्तारी के वक्त मलिक के पास से भारी तादाद में गोला-बारूद बरामद किया गया था। 

पिछले साल की थी रेकी

सूत्रों के मुताबिक, मलिक ने बताया कि वो 24 मई 2019 को इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर से दिल्ली आया था। मलिक को डोभाल के दफ्तर सरदार पटेल भवन के अलावा CISF की सुरक्षा व्यवस्था का वीडियो बनाना था। मलिक को ये वीडियो वॉट्सऐप के जरिए पाकिस्तानी हैंडलर को भेजने थे।

बता दें कि पाकिस्तान में हुए उड़ी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक के मुख्य रणनीतिकार अजीत डोभाल ही थे। इस स्ट्राइक में सैकड़ों आतंकी मारे गए थे। इसके बाद पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों के निशाने पर हैं। जैश सरगना मसूद अजहर से भी डोभाल की पुरानी दुश्मनी है।  


Find Us on Facebook

Trending News