बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में छुट्टी पर घर आये एनएसजी कमांडों ने खोली चाय की दुकान, कहा कोई भी काम छोटा नहीं होता

गोपालगंज में छुट्टी पर घर आये एनएसजी कमांडों ने खोली चाय की दुकान, कहा कोई भी काम छोटा नहीं होता

GOPALGANJ : पिछले एक सप्ताह से शहर के मौनिया चौक के पास ठेले पर चाय बेच रहा युवक चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि चाय बेचने वाला युवक कोई आम चाय वाला नही है,बल्कि एनएसजी कमांडो है। जो 39 दिनों के छुट्टियां लेकर घर आया और अपनी चाय की दुकान खोल दी। दरअसल मोतिहारी जिले के रक्सौल, रामगढ़वा थाना के सिंहासिनी गांव निवासी स्व जितेंद्र पाण्डेय के बेटा मोहित पाण्डेय पिछले एक सप्ताह से मौनिया चौक स्थित समाहरणालय के पास मसालेदार चाय की दुकान चला रहा है। अपने चाय वाले ठेले के चारो ओर कमाण्डो चायवाला अड्डा लिखा हुआ बोर्ड उसकी चाय दुकान की शोभा बढ़ा रही है। आने जाने वालों की नजरे एक बार जरूर इस ठेले पर लिखे शब्दो पर चली जाती है। जिससे चाय की बिक्री और बढ़ जाती है। जब चाय बेचने वाले युवक से बात किया गया तो युवक ने बताया की वह वर्ष 2014 में बीएसएफ में ज्वाइन किया था। बाद में डिप्टेशन पर एनएसजी कमांडो के रूप में ड्यूटी किया। वर्तमान में 39 दिनों की छुट्टियां लेकर आया है और कुछ अलग करने समाज मे पॉजिटीव सोच के संदेश देने का काम कर रहा है। 

युवक ने बताया कि कोई काम छोटा बड़ा नही होता। इसके बारे में लोगों को बताने के लिए यह चाय की दुकान खोली है। युवक ने बताया कि पिता भी बीएसएफ में थे। 11 अगस्त 1996 को ड्यूटी के दौरान उनकी सांप के काटने से डेथ हुई थी। तब मोहित 2 साल 2 माह का था।। परिवार की जिम्मेदारी मोहित के माँ के कंधों पर थी। सभी भाई बहन छोटे छोटे थे। एक बहन दो भाई है, बहन बड़ी है। एक भाई छोटा है जो दिव्यांग है। मोहित की शादी 2019 में हुई। फिलहाल पत्नी मां और भाई की जिम्मेदारी मोहित के कंधों पर है। 

मोहित ने बताया कि वर्ष 2014 में बीएसएफ में अनुकम्पा पर नौकरी हुई थी। डिप्टेशन पर एनएसजी के प्रशिक्षण मई 2021 को किया। 28 नवम्बर 2021 को दिल्ली में ज्वाइन किया। वही 7 मई को छुट्टी लेकर आया था और 13 मई तक घर पर रहा। इसके बाद गोपालगंज आ गया और यही पर 25  मई को चाय की दुकान लगा दी। मोहित का मानना है कि वह शुरू से  ही कुछ अलग करने का सोचता रहता था। जब भी छुट्टी में घर आता तब भी कुछ अलग करता रहता। 

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट 


Suggested News