बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेताजी सुभाष इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी में बोले राज्यपाल, युवा शक्ति देश के भविष्य को दिशा देगी

नेताजी सुभाष इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी में बोले राज्यपाल, युवा शक्ति देश के भविष्य को दिशा देगी

PATNA: नेताजी सुभाष इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी में राज्यपाल ने कहा कि देश व समाज के उत्थान के लिए सभी लोगों को साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा. युवा इस देश की ताकत हैं, इसलिए युवाओं को रचनात्मक गतिविधियो के साथ देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना होगा. शुक्रवार को बिहटा के नेताजी सुभाष इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी में आयोजित दो दिवसीय वार्षिकोत्सव क्रस्ट-19 का शुभारम्भ करते राज्यपाल ने कहा कि गुणवत्ता न सिर्फ पठन- पाठन तथा शोध में हो, बल्कि विधार्थियों के संपूर्ण चरित्र निर्माण में दिखाई देनी चाहिए. देश का भविष्य बनाने वाली युवा शक्ति को अच्छी शिक्षा व अच्छे संस्कार दे. यही युवा शक्ति देश के भविष्य को दिशा देगी. वही उन्होंने भारत के अंदर विविधता में एकता है और यहां की युवा पीढ़ी को महापुरुषों द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलकर राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की सलाह दी.

वही आर्यभट ज्ञान विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा कि देश का भविष्य विज्ञान व तकनीक के विकास पर निर्भर करता है. विद्यार्थियो को चाहिए की वो देश के विकास के लिए विज्ञान एवं तकनीकी क्षेत्र की बेहतरी के लिए काम करें. आज हरेक इंसान धन को प्राप्त करने के लिए जी जान से लगा हुआ है लेकिन हमारे समाज के युवाओ का लक्ष्य धन प्राप्त करना नहीं होना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को चाहिए कि वे अपना लक्ष्य निर्धारित कर अपना रास्ता तय कर लें कि मुझे किस रास्ते जाना है. समाज का हर युवा आईएएस, आरएएस बनें जरूरी नहीं लेकिन अपना आत्मविश्वास कमजोर नहीं होने दें. वही संस्था के महासचिव एमएम सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विश्व में बदलाव के चलते विज्ञान व तकनीकी में काफी बदलाव हो रहा है. अगर नए अविष्कारों व गुणवत्ता को बनाए रखना है तो विद्यार्थियो को एनएसआइटी संस्थान का हर मोर्चे पर सहयोग करना होगा. उन्होंने छात्रों से कहा कि एनएसआइटी की डिग्री कोई डिग्री नहीं बल्कि यह एक ब्रांड है. मेरा सपना है कि आनेवाले कल में ग्रामीण इलाके के छात्र एनएसआईटी की विदेशों में भी पहचान बनाये. जिसके उद्देश्य से इस संस्था का शुभारंभ किया गया था. छात्र-छात्रा इनोवेट करें उसमें हर सहयोग करने के लिए संस्था कृत संकल्पित है. वही उन्होंने कहा कि संस्था का एक मेडिकल कॉलेज भी बनकर तैयार हो गया है. आगामी मई-19 से ग्रामीण इलाकों के लोगो को बेहतर स्वास्थ्य इलाज सुविधा कम दर पर उपलब्ध हो जाएगा. 

वही महामहिम ने एकेडमिक टॉपर बीटेक में पूजा भारती, राजीव रंजन तथा डिप्लोमा से कृति कुमारी,आदित्य कुमार ,प्रज्ञा भारती सहित महोत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सिविल से अर्थ रेडिस्टेंस विथ स्ट्रिंग बेस्ड को प्रथम तो अर्थ रेडिस्टेंस विथ स्प्रिंग बेस्ड दूसरा स्थान प्राप्त किया. वही मैकेनिकल में हाईवे साईड विंड टरवाईन को प्रथम तो हाई अल्टीउड को दूसरा बाजी मारी. ट्रीपली ई में एग्रो रोबॉट को प्रथम और फुट स्टेप पावर जेनरेटर को दूसरा स्थान मिला. ईसीई में मैजिक आई प्रथम तो दूसरे स्थान पर स्मार्ट रिसाईक्लि डस्टबिन रहा. सीएस से स्मार्ट पार्किंग को प्रथम और स्टॉक मैनेजमेंट सिस्टम दूसरा मिला. डिबेट में विजया लक्ष्मी को प्रथम राजीव रंजन को दूसरा स्थान मिला क्यूज में अंकित कुमार सुमन प्रथम तो राजीव रंजन को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. रोबॉवार में हर्षित प्रीतम ने बाजी मारी. कार्यक्रम का शुभारंम्भ राष्ट्रीय गीत और संस्था के फाउंडर शिर्डी सांई के प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर किया गया और मंच संचालन प्रीति बाला धन्यवाद ज्ञापन निदेशक डॉ शिवजी सिंह ने किया. इस मौके पर संस्थापक टीएन सिंह,एम पी त्रिपाठी,आदित्य शेखर,पवन सिंह,एपी सिंह,श्रद्धा पंडित आदि प्रमुख थे. 



Suggested News