NSMCH में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत, पहले ही दिन 150 कर्मियों को लगाया गया टीका

NSMCH में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत, पहले ही दिन 150 कर्मियों को लगाया गया टीका

PATNA : अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनएसएमसीएच) में शनिवार को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का आगाज किया गया। संस्थान के प्रबंध निदेशक कृष्ण मुरारी ने टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। पहला टीका अस्पताल के प्रशासक अर्नब चक्रवर्ती ने लिया। उसके बाद अस्पताल के डॉक्टर और कर्मियों को टीका दिया गया। अस्पताल के प्रबंध निदेशक कृष्ण मुरारी ने भी टीका लगवाया। 

एनएसएमसीएच के प्राचार्य डॉ अरविंद प्रसाद ने बताया कि अस्पताल व कॉलेज के कर्मियों को कोविशिल्ड का टीका दिया जा रहा है। 310 कर्मियों को टीका लगना है, जिसमें पहले दिन ही 150 से ज्यादा कर्मियों को टीका लगाया दिया गया। उन्होंने बताया कि किसी भी कर्मी को कोई रिएक्शन या परेशानी नहीं हुई। सब कुछ अच्छे तरीके से हुआ। सरकार के सभी गाइडलाइंस का अनुशरण किया गया। अगला डोज़ 27 फरवरी को दिया जाएगा। प्राचार्य ने टीकाकरण करवाने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। संस्थान के प्रबंध निदेशक ने भी सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। 

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले अस्पताल के कुछ नर्स पीएमचीएच में ट्रेनिंग के लिए गईं थीं। वहां उन्हें टीकाकरण का तरीका बताया गया था। गौरतलब है कि नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल पटना का निजी क्षेत्र का एक मात्र मेडिकल कॉलेज है। इसी साल से यहां एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हुई है। यहां एक मेडिकल कॉलेज में होनेवाले सारे विभाग मौजूद हैं। यहां मौजूद व कार्यरत फैकल्टी व चिकित्सक अपने क्षेत्र के प्रतिष्ठित हैं। नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल सुपर स्पेशियलिटी सुविधा से युक्त है।


Find Us on Facebook

Trending News