किशनगंज में नुदरत महजबी निर्वाचित हुए जिला परिषद् अध्यक्ष, औरंगाबाद में प्रमिला देवी हुई विजयी

किशनगंज में नुदरत महजबी निर्वाचित हुए जिला परिषद् अध्यक्ष, औरंगाबाद में प्रमिला देवी हुई विजयी

KISHANGANJ : किशनगंज में आज कड़ी सुरक्षा के बीच जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हुआ। स्थानीय रचना भवन में आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार चुनाव संपन्न करवाया गया। जिसमें नुदरत महजबी ने जीत हासिल की है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी रूकैया बेगम को तीन मतो से हरा दिया। 

बता दे कि नुदरत महजबी को दस वोट प्राप्त हुआ। वहीं रूकैया बेगम को 7 मत हासिल हुए। जबकि एक वोट रद्द हो गया। वहीं उपाध्यक्ष पद पर मो इजरायल ने कब्जा जमाया है। चुनाव समाप्ति के बाद जिला पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने सर्टिफिकेट प्रदान किया है। नुदरत महजबी की जीत के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

वहीँ औरंगाबाद में आज जिला परिषद् अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद को लेकर हुआ चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। प्रमिला देवी ने 28 में से 16 मत लाकर अध्यक्ष पद पर जहां अपना कब्ज़ा जमा लिया। वहीँ रामेश्वर बैठा 15 मत लाकर उपाध्यक्ष चुन लिए गए। जीत के बाद दोनों ने विकास का दावा किया और कहा कि सबों को साथ लेकर जिला परिषद् की योजनाओं को धरातल पर उतारा जायेगा।

गया में जिला परिषद अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद काबिज हुए अध्यक्ष नैना देवी एवं शीतल यादव ने शपथ ग्रहण करने के बाद जिला परिषद कार्यालय में योगदान दिया। इस मौके पर समर्थकों ने फूल माला डालकर दोनों का स्वागत किया। उन्होंने जिला परिषद कार्यालय में स्थापित अंबेडकर प्रसाद एवं स्वर्गीय बिंदेश्वरी प्रसाद उर्फ बिंदी यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपना योगदान दिया। मौके पर उन्होंने कहा कि आज पद ग्रहण करने के बाद कल से विकास की योजनाओं को धरातल पर उतारने के कई आवश्यक कार्य किए जाएंगे। हमें सभी जिला परिषद सदस्यों का सहयोग प्राप्त हुआ है। हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए विकास का कार्य करेंगे।

किशनगंज से साजिद हुसैन और औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News