नूपुर शर्मा की बढ़ी मुसीबत, पैगम्बर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुम्बई पुलिस ने किया तलब

नूपुर शर्मा की बढ़ी मुसीबत, पैगम्बर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुम्बई पुलिस ने किया तलब

DESK. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नूपुर शर्मा के बयान को लेकर देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को यह विरोध इतना ज्यादा हुआ कि कई जगह से हिंसा की भी खबर आ गई। इन सबके बीच नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस की ओर से एक समन भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस ने भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के सिलसिले में 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा ने एक टीवी बहस के दौरान टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद से उनके खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 

इसी कड़ी में इस सप्ताह के शुरुआत में ही मुंबई के पायधुनी पुलिस थाने में शर्मा के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। एफआईआर के बाद ही पुलिस से उनके बयान को दर्ज करना चाहते थे और यही कारण है कि मुंबई पुलिस की ओर से 25 जून को सुबह 11:00 बजे जांच अधिकारियों के सामने उन्हें पेश होने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं, मुंबई पुलिस ने संबंधित समाचार चैनल से भी उस बहस का वीडियो क्लिप मांगा है। आपको बता दें कि विवाद बढ़ने के साथ ही भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके साथ ही एक विज्ञप्ति जारी कर कहा गया था कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने भी नूपुर शर्मा को एक समन भेजा था। महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार नूपुर शर्मा को बयान दर्ज कराने के लिए 22 जून को पेश होने के लिए कहा गया है।


अधिकारी ने बताया कि तदनुसार, मुंबई पुलिस ने शर्मा को 22 जून को जांच अधिकारी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शर्मा को ईमेल के साथ-साथ स्पीड पोस्ट के जरिए समन भेजा है, जिसमें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की विस्तृत जानकारी दी गई है। भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर शर्मा को रविवार को निलंबित कर दिया था। कई मुस्लिम देशों ने इस टिप्पणी की निंदा की है। एक अधिकारी के अनुसार इस बीच, मुंबई पुलिस ने संबंधित चैनल से वह वीडियो क्लिप सौंपने को कहा है जिसमें शर्मा कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां करती नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो मुंबई पुलिस ने शर्मा को अभी तलब नहीं किया है लेकिन खबर चैनल को उनके बयान का वीडियो सौंपने को कहा है।


Find Us on Facebook

Trending News