आइडब्लूसी पटना वनश्री ने कोरोना काल मे NSMCH में काम कर रहे नर्सों को किया सम्मानित

आइडब्लूसी पटना वनश्री ने कोरोना काल मे NSMCH में काम कर रहे नर्सों को किया सम्मानित

PATNA : आई डब्ल्यू सी पटना वनश्री के तरफ से हेल्थ एंड हाइजिन को देखते हुए एक कार्यक्रम NSIT में किया गया. इस कार्यकम का आयोजन वनश्री क्लब की ट्रेजरर नीतू सिंह ने किया. कार्यक्रम के तहत सफाई कर्मियों जो कि महिला है उन सभी के बीच स्वास्थ्य संबंधी बातों को बताया गया. क्लब की अध्यक्षा महिमा शर्मा का कहना है कि महिला घर, समाज, सृष्टी की धरोहर है, जिनका स्वस्थ रहना जरूरी है. 

एक मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ महिला ही घर, समाज को विकसित कर सकती हैं. इसी विचार से ये कार्यक्रम किया गया, जिसमें महिलाओं को माहवारी सम्बंधित रख रखाव, सेनेटरी पैड का उपयोग और इसके महत्ता को बताया गया. अभी कोरोना काल में महिलाएं जो कि घर बाहर दोनों काम करती हैं, उन्हें कैसे अपने और अपने परिवार का स्वास्थ का ध्यान रखना चाहिए.


 ये भी बताया गया. इन महिलाओं के बीच सेनेटरी, पैड, मास्क, सेनिटाइजर भी वितरण किया गया. इस जागरूकता अभियान में NSMCH के Nursing Superintendent- Thella L Priyadarshini. का महत्वपूर्ण योगदान रहा. वैसे इनका योगदान अभी के कोरोना काल की पैनडेमिक समय में NSMCH जो कि कोरोना सेंटर हॉस्पीटल है, उसमें महत्वपूर्ण रूप से है. Thella L Priyadarshini ये मूल रूप से केरला निवासी है. 

जहां तक हमलोग जानते है कि कि केरला की महिला नर्सिंग में दिल से सेवा देती है. इन्होंने भी अपने जीवन का कीमति समय कोरोना रोगियों की सेवा दिल से करने में लगाई हुईं हैं. इनके कार्य को देखते हुए वनश्री क्लब ने कोरोना वॉरियर के रुप में इन्हें एक दुपट्टा और पेड़ दे कर सम्मानित भी किया. ये सभी कार्य को क्लब की ट्रेजरर नीतू सिंह ने किया.

Find Us on Facebook

Trending News