बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा में मारे गए 9 लोगों में 8 मृतक मुंगेर के, गांव में पसरा मातम, लोगों का फूटा गुस्सा

बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा में मारे गए 9 लोगों में 8 मृतक मुंगेर के, गांव में पसरा मातम, लोगों का फूटा गुस्सा

MUNGER :  मुंगेर जिला अंतर्गत जमालपुर प्रखंड का केशोपुर नया टोला ( जहांगीरा) वार्ड संख्या 35 में उस समय कोहराम कोहराम मचा गया सभी तरफ से चीख पुकार रोने के आवाज आने लगी । लोग अपने बेटों के विषय में जानकारी लेने के लिय इधर से उधर फोन से ले लोगों से सम्पर्क साधने लगे। 

दरअसल  लखीसराय जिला के लखीसराय -सिकंदरा मुख्य मार्ग स्थित बिहरौरा गांव के समीप भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन की चपेट में आने से ऑटो सवार 9 लोगों की मौत,आघा दर्जन लोग जख्मी हो गए और इन मृतकों में 8 लोग जो की जमालपुर के केशोपुर नया टोला के रहने वाले थे। और कई युवा घायल है जिनकी स्थिति भी गंभीर बनी हुई है।  ये सभी छात्र थे जो इंटर और ग्रेजुएशन में पढ़ाई करने के साथ शादी ब्याह और अन्य समारोहों में कैटरिंग करने का काम करते थे और इसको ले जमालपुर के करीब 15 युवा सिकंदरा गए थे कल और से रात ऑटो पकड़ जा रहे थे लखीसराय स्टेशन ताकि वहां से ट्रेन पकड़ जमालपुर अपने घर आते  पर रास्ते में ही यह घटना घट गई। 

घटना के बाद सभी परिजनों को जैसे जैसे पता चलता गया वे सभी लखीसराय निकल गए । पर घटना के बाद पूरा मोहल्ला में मातमी सन्नाटा छा गया। मृत युवाओं के परिजनों के पथराई आंखें अपने बेटों के आने की राख देखते दिखे। इस हादसा में वीर पासवान के दो बेटे विनय पासवान और विकास पासवान की मौत हो गई तो छितन पासवान के तीन बेटों में दो बेटा अमित और दीवाना उर्फ आदित्य की इस घटना में मौत हो गई तो तीसरा बेटा सागर गंभीर रूप से घायल हो गया। 

वहीं मृतक के पिता उपेंद्र पासवान ने बताया की उनके जीने का सहारा ही खत्म हो गया अब वे किसके सहारे जीयेगें । वही घर का कमाने वाला सदस्य था । तो स्थानीय ग्रामीण आकाश  ने बताया की इस महल्ले के कई युवा पढ़ाई के साथ कैटरिंग करने का काम करते है । पर अब उन परिवारों में कोई कमाने वाला नही बचा है। साथ ही बताया कि जिला प्रशासन से मांग कि है की जो भी मुआवजा का प्रावधान हो वो जल्द से मिल जाय । 

वहीं इस मामले में मुंगेर सदर एसडीओ ने फोन पे बताया की परिवार वालों को 20 हजार और 3 हजार का मुआवजा तुरंत दे दिया जायेगा और एक्सीडेंटल कलेम भी इन लोगों को जल्द मिल जाय इसके लिए जिला प्रशासन पहल कर रही है ।

मृतकों का लिस्ट 

1-  विनय कुमार और विकास कुमार ( सगे भाई) पिता वीर पासवान 

2- अमित और दीवाना ( आदित्य ) ( सगे दो भाई) जबकि तीसरा भाई सागर घायल पिता छीतन पासवान ।

3- मोनू कुमार पिता धर्मेंद्र पासवान

4- रोहित कुमार पिता हीरा पासवान

5- अनुज कुमार पिता उपेंद्र पासवान

6- किशन कुमार पिता शंकर पासवान


लखीसराय सड़क हादसे में मृत 8 युवकों का शव  जमालपुर पहुंच गया है. शव पहुंचते हीं ग्रामीणों ने शव के साथ जमालपुर धरहरा मुख्य मार्ग को जाम कर  सड़क पर आगजनी की. ग्राणीण मुआवजे की मांग कर रहे थे. वहीं पुलिस लोगों को समझाने में जुटी रही. 


REPORT - MD. IMTIYAZ KHAN

Suggested News