फाइनेंस कंपनी में नौकरी पर बने रहने के लिए अधिकारी मांगते थे कमीशन, नहीं दिया को कर्मी को जबरन नौकरी से निकाला

फाइनेंस कंपनी में नौकरी पर बने रहने के लिए अधिकारी मांगते थे कमीशन, नहीं दिया को कर्मी को जबरन नौकरी से निकाला

KATIHAR : सरकारी नौकरी मिल नहीं रही। वहीं प्राइवेट नौकरी में भी बने रहने के लिए सीनियर अधिकारियों को कमीशन देना जरुरी है, वर्ना नौकरी गंवानी पड़ सकती है। जैसा कि कटिहार में एक मामले हुआ है। यहां एक प्राइवेट कंपनी में काम करनेवाले कर्मी को सिर्फ इसलिए जबरन काम से निकाल दिया गया क्योकि उसने कमीशन देने से इनकार कर दिया था। मामले में पीड़ित कर्मी ने थाने के साथ कंपनी के एचआर को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी है।

मामला एक निजी फाइनेंस कंपनी से जुड़ा हुआ है जिसका ऑफिस कटिहार सहायक थाना क्षेत्र के मिरचाईबाड़ी से संचालित होता है, इसमें फील्ड में कार्यरत विवेक कुमार ने आरोप लगाया है कि उनके ऊपर में जो अधिकारी है वह हर महीना पेमेंट मिलते हैं पेमेंट का 10 परसेंट नौकरी में बनाए रखने के नाम पर ले लेते है। जब वो इसका विरोध किये तो जबरन उनका मोबाइल दो आदमी मिलकर छीन कर उससे ही रेजिग्नेशन दिलवा दिया है और उसे अप्रूव करते हुए उसे बेरोजगार कर दिया।

 फिलहाल विवेक इस पूरे मामले पर संबंधित अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए सहायक थाना में पूरे मामले पर आवेदन देने के साथ साथ कंपनी के बड़े अधिकारी को भी इस पूरी घटना पर मेल करते हुए इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News