जमीन पर आए अधिकारी : नंगे पांव पानी में चलकर बाढ़ से घिरे लोगों का हाल जानने पहुंचे डीसीएलआर और बीडीओ

जमीन पर आए अधिकारी : नंगे पांव पानी में चलकर बाढ़ से घिरे लोगों का हाल जानने पहुंचे डीसीएलआर और बीडीओ

KAIMUR : जिले के नगर पंचायत मोहनिया के वार्ड 15 में डेढ़ दर्जन से अधिक मकानों के बाढ़ के पानी के कारण निकासी की व्यवस्था अवरुध होने की सूचना पर डीसीएलआर राजेश सिंह और मोहनिया प्रखंड विकास पदाधिकारी नंगे पांव पानी के रास्ते उन घरों तक पहुंच कर मोटर पंप की सहायता से बाढ़ के पानी की निकासी का नगर पंचायत मोहनिया को निर्देश  दिया।

दरअसल, नगर पंचायत मोहनिया के वार्ड 15 में डेढ़ दर्जन से अधिक घर पिछले एक महीने से बाढ़ के पानी से चारों तरफ गिरे हुए थे। जहां के लोग अपने मरीजों को खाट पर टांग कर पानी के रास्ते ही लाने को मजबूर थे और ट्यूब पर पटरा बांधकर जुगाड़ टेक्नोलॉजी से अपने जरूरी कार्यों के लिए घर से बाहर निकलते थे। जिसके बाद डीसीएलआर मोहनिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहनिया ने वार्ड 15 के हालात का जायजा लेते हुए तुरंत जल निकासी का व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है।

जानकारी देते हुए डीसीएलआर राजेश सिंह ने कहा जहां तक मेरी नजर गई वहां 15 से 20 घर पानी से प्रभावित दिखे हैं। घरों के पास लगे बाढ़ के पानी को तुरंत दो मोटर पंप के सहायता से अभी से पानी निकालने का आदेश दिया गया है। उसके बाद कल देखा जाएगा कितना पानी निकल पाता है फिर आगे की कार्रवाई उसके अनुसार की जाएगी। आम लोगों से अपील है कि घर बनाते समय रास्ते और जल निकासी की व्यवस्था का जरूर ख्याल रखें तभी प्रशासन सहयोग कर पाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News