बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाप रे! बिहार सरकार एयर टिकट पर लेती है 29 फीसदी टैक्स, पटना से दिल्ली फ्लाइट के महंगा होने पर अपने ही सांसद ने खोली पोल...पटना का एयरपोर्ट सबसे खतरनाक...

बाप रे! बिहार सरकार एयर टिकट पर लेती है 29 फीसदी टैक्स, पटना से दिल्ली फ्लाइट के महंगा होने पर अपने ही सांसद ने खोली पोल...पटना का एयरपोर्ट सबसे खतरनाक...

पटना: सारण से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने संसद में लोकसभा में पटना एयरपोर्ट को लेकर बड़ा खुलासा किया है. रूडी ने पटना एयरपोर्ट के खराब स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि 14 करोड़ की आबादी वाले बिहार के पास सुरक्षित हवाई अड्डा नहीं है और उन्होंने   इसे देश का सबसे खतरनाक हवाई अड्डा करार दिया.

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने संसद में लोकसभा में  कहा कि देश का सबसे खतरनाक हवाई अड्डा पटना है. ब्रेकिंग, पेनल्टी और प्लेन क्रैश हो सकता है. उन्होंने कहा कि  बिहटा में एयरपोर्ट बनाने की बात हो रही है, वो सही नहीं है. फौज के हवाई अड्डा पर विमान उतारना सही नहीं है. 14 करोड़ की आबादी वाले बिहार के पास सुरक्षित हवाई अड्डा नहीं है. पटना में आप 1600 करोड़ रुपया खर्च कर रहे हैं. इतना खर्च करने के बाद भी हवाई पट्टी में एक इंच का परिवर्तन नहीं है.

 राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मीडियम ब्रेकिंग के साथ, हाईएस्ट ब्रेकिंग के साथ, पेनाल्टी के साथ। देश में यदि खतरनाक हवाई अड्डा है, तो पटना है. मैं 14 साल से कह रहा हूं कि हमें बिहार में एक नया हवाई अड्डा चाहिए. बिहटा में बनाने की बात हो रही है, वहां भी टेक ऑफ मार्ग पर कनफ्लिक्ट हो सकता है. 

राजीव प्रताप रूडी ने संसद में पटना एयरपोर्ट की बदहाल अवस्था के बारे में बताया कि मैं 50 साल की उम्र वाला एक मात्र पायलट हूं. देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी में अवैतनिक पायलट हूं. मुझे बिहार फ्लाइंग क्लब में नामांकन नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि लालू यादव की सरकार थी तो उन्हें नामांकन नहीं दिया. 

राजीव प्रताप रूडी ने लोकसबा में बोलते हुए सदन को बताया कि  पटना एयरपोर्ट के नाम पर चर्चा करते हुए कहा कि पटना का क्या नाम है महोदय? पटना का नाम है, जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा. इसलिए कि वहां कुछ है ही नहीं. पटना में मैं जहाज उतारता हूं. आज विमानन कंपनियां क्या करती हैं, महोदया.  जो टिकट देखिएगा, इसमें खर्च कितना है.  40 प्रतिशत खर्च हो जाता है, तेल में, बाकी बचा 60 फीसदी में बिहार का टैक्स है 29 प्रतिशत. हर राज्य का अपना-अपना टैक्स है. उसके बाद टैक्स का छोड़ दीजिए. उसके बाद पीएसएफ. ये पीएसएफ क्या है. ये पीएसएफ वही है, जो सीआईएसएफ वहां खड़ा होके आपको जांचता है. महोदय सरकार उसका पैसा नहीं देती है. सीआईएसएफ को जो वेतन जाता है, वो एक-एक पैसेंजर के माध्यम से जाता है.

राजीव प्रताप रूडी ने तल्ख सच्चाई बताते हुए कहा कि एयरपोर्ट बनाने का खर्च भी सरकार की तरफ से नहीं जा रहा है. अब पटना में हवाई अड्डा बन रहा है. वहां टर्मिनल बन रहा है. उस टर्मिनल के बारे में मैं विशेष रूप से बताऊंगा. ये टर्मिनल बना नहीं, लेकिन आपने टिकट पर यूडीएफ लगा दिया. हवाई जहाज के टिकट का दाम सरकार नहीं बढ़ाती है. सरकार उसको कम करती है.... चाहे मौसम खराब हो. आगे लैंडिंग की कठिनाई हो. इस दौरान जो भी खर्च होता है, ये पैसा पैसेंजर ही देता है. रास्ता बदलने पर भी खर्च पैसेंजर ही देता है. लीजिंग चार्जेज और डायवर्सन और बाकी चार्ज भी पैसेंजर के खाते से जाता है.

सारण लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पीएम  नरेंद्र मोदी के विमानन कंपनियों के निजीकरण के निर्णय की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम लोगों ने घाटे की कंपनी का सौदा 70 सालों तक चलाय.सवाल ये है कि अब जो चल रहा, वो ठीक से चलेगा.


Editor's Picks