दिल्ली में ‘ओमिक्रॉन विस्फोट’, एक दिन में मिले इतने मामले कि दिल्ली से पटना तक बढ़ी चिंता

दिल्ली में ‘ओमिक्रॉन विस्फोट’, एक दिन में मिले इतने मामले कि दिल्ली से पटना तक बढ़ी चिंता

पटना. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का विस्फोट हुआ है. यहाँ अचानक से 10 लोगों के ओमिक्रॉन संक्रमित मिलने से दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 20 हो गई है. शुक्रवार को एक साथ दिल्ली में 10 नए मामले प्रकाश में आए. 

वहीं दिल्ली में ओमिक्रॉन के नए संक्रमितों के मिलने से देश में ओमिक्रॉन पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर अब 97 हो गई है. पिछले दो दिनों में ही ओमिक्रॉन के 24 मामले देश के अलग अलग हिस्सों में मिले. इसके पूर्व देश में सबसे पहले ओमिक्रॉन का पहला मामला कर्नाटक में प्रकाश में आया था. बाद में गुजरात, आंध्र प्रदेश सहित देश के आधा दर्जन से ज्यादा राज्यों में ओमिक्रॉन संक्रमित मिले. 

दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने बिहार में भी राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. पटना में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अधिकारीयों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों में और अन्य प्रकार की आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाए. साथ ही आम लोगों को संक्रमण के खतरे से बचने के लिए जागरूकता फैलाई जाए. 

कोरोना और ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर पटना में 13 दिसम्बर से सघन मास्क जाँच अभियान चलाया जा रहा है. शहर में धावा दल की टीमें उन लोगों पर जुर्माना लगा रही है जो बिना मास्क के शहर में घूमते दिख रहे हैं. वहीं इसे लेकर संदेश भी प्रचारित किया जा रहा है और सभी से अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की अपील की जा रही है. 



Find Us on Facebook

Trending News