बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

13 जनवरी को CM नीतीश देंगे नव नियुक्त शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर, पटना के गांधी मैदान में होगा कार्यक्रम

13 जनवरी को CM नीतीश देंगे नव नियुक्त शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर, पटना के गांधी मैदान में होगा कार्यक्रम

PATNA : बिहार में एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार एक लाख शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने जा रही है। इसके लिए सरकार की तरफ से बड़ी तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि आगामी 13 जनवरी को यह पटना के गांधी मैदान में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। जहां बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा द्वितीय चरण (TRE-2) एवं प्रथम चरण (पूरक, TRE-1) से सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

बिहार शिक्षा विभाग ने इस कार्यक्रम की पूरी जानकारी भी साझा की है। जिसके अनुसार लगभग एक लाख से अधिक विद्यालय अध्यापकों में से 25 हजार विद्यालय अध्यापकों को पटना स्थित गांधी मैदान में दिनांक 13 जनवरी 2024 को अपराह्न 03 बजे माननीय मुख्यमंत्री द्वारा सम्बोधित किया जाएगा। इनमें से लगभग 500 विद्यालय अध्यापकों को माननीय मुख्यमंत्री, माननीय उप मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्रीगण द्वारा व्यक्तिगत रूप से तदर्थ नियुक्ति पत्र हस्तगत कराया जाएगा।

जिलों में प्रभारी मंत्री बांटेंगे नियुक्ति पत्र

बचे हुए शेष विद्यालय अध्यापक अपने-अपने जिलों में ही रहेंगे और 13 जनवरी 2024 को अपराहन 3.00 बजे अपना तदर्थ नियुक्ति पत्र प्राप्त करेंगे। इस समारोह में जिले के प्रभारी मंत्री को भी आमंत्रित किया जाय। अन्य जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए। प्रमंडलीय मुख्यालय में प्रमुडलीय आयुक्त को अनुरोध किया जा सकता है कि वे तदर्थ नियुक्ति पत्र समारोह में उपस्थित रहें।

 बता दें कि चरणबद्ध तरीके से सभी विद्यालय अध्यापक जिले में काउंसिलिंग करा रहे हैं। कुल एक लाख से अधिक विद्यालय अध्यापकों की काउंसिलिंग चल रही है, जो कि दिनांक 08.01. 2024 को समाप्त हो जाएगी। काउंसिलिंग के ठीक पश्चात् इन्हें हर जिलों के DIET/PTEC/CTE/SCERT/BIPARD इत्यादि प्रशिक्षण संस्थानों में Orientation हेतु भेजा जा रहा है।

Suggested News