25 मार्च को योगी आदित्यनाथ यूपी में दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, तैयारियां शुरू

25 मार्च को योगी आदित्यनाथ यूपी में दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, तैयारियां शुरू

Desk. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत हासिल हुई है। इस जीत के बाद सीएम के शपथ ग्रहण की तैयारी जोरशोर से चल रही थी, लेकिन शपथ ग्रहण की तिथि ऐलान नहीं हुआ था। अब सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ दूसरी बार 25 मार्च को सीएम की शपथ लेंगे। पहले बताया जा रहा था कि वे 24 तारीख को सीएम पद की शपथ लेंगे, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वे 25 मार्च को शपथ लेंगे। वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के बड़े नेता शामिल रहेंगे।

बता दें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी सफलता मिली है। साथ ही इसके अलावा पार्टी को मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में भी सरकार बनने लायक बहुमत मिल गयी है। इसके बाद सबकी नजर यूपी में सीएम की शपथ ग्रहण समारोह पर टिकी है। बताया जा रहा है कि मंत्री पद को लेकर सीएम की शपथ में देरी हो रही है। इस बार पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित कई मंत्री यूपी में विधानसभा का चुनाव हार गये हैं। केशव प्रसाद यूपी में भाजपा के ओबसी के बड़े नेता हैं। साथ ही किसे कौन सा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जाए, इस पर भाजपा मंथन कर रही है। 

वहीं यूपी में सीएम शपथ समारोह का कार्यक्रम 24 मार्च होना बताया जा रहा था, लेकिन अब सूत्रों मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम 25 मार्च को होने वाला है। इसके लिए इकाना स्टेडियम में तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि अभी तक योगी मंत्रिमंडल की रूप रेखा तय नहीं हुई है। शपथ की तारीख में फेरबदल के पीछे मंत्रीमंडल के चेहरे को लेकर हो रही देरी को वजह बताया जा रहा है।



Find Us on Facebook

Trending News