बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नये साल पर महावीर मंदिर में सुबह सवा 5 बजे से भक्तों का लगा तांता, श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए की गई है विशेष व्यवस्था

नये साल पर महावीर मंदिर में सुबह सवा 5 बजे से भक्तों का लगा तांता, श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए की गई है विशेष व्यवस्था

पटना- साल 2024 का पहला दिन..पटना के महावीर मंदिर में नये साल के पहले दिन सोमवार को सुबह 5.15 बजे से भक्तों  ने रामभक्त कलि काल के देव हनुमान जी का दर्शन करना शुरु कर दिया.सुबह 5 बजे महावीर मन्दिर में जागरण आरती के बाद  हनुमान जी के दो विग्रहों और राम दरबार वाले मुख्य गर्भगृह का पट सभी भक्तों के लिए खोल दिया गया.  

महावीर मन्दिर के उत्तर स्थित प्रवेश द्वार से महिला और पुरुष श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग पंक्तियों से प्रवेश की व्यवस्था की गई है. साल का पहला दिन होने के कारण बड़ी संख्या में भक्त महावीर मन्दिर में अपने आराध्य का दर्शन करने और उनका आशीर्वाद पहुंच रहे हैं. अयोध्या से 6 पुजारी विशेष रूप से बुलाए गए हैं. भक्तों को शीघ्र दर्शन और प्रसाद चढ़ाने के लिए महावीर मन्दिर के गर्भगृह में पर्याप्त संख्या में पुजारी मौजूद हैं. महावीर मन्दिर में आनेवाले भक्तों को कोई परेशानी  न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. सीसीटीवी कैमरों से सतत् निगरानी रखी जा रही है.

पुलिस-प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है. वहीं  महावीर बाबा के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. भक्तों का कहना है कि मंदिर में दर्शन के लिए प्रबंधन ने काफी ्च्छी व्यव्स्था की है.

Suggested News