बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रावण मास की पहली सोमवारी पर गरीबनाथ मंदिर में उमड़ी जनसैलाब, आधी रात से बाबा को जल चढ़ा रहे भक्त, गुंज रहा हर हर महादेव का नारा

श्रावण मास की पहली सोमवारी पर गरीबनाथ मंदिर में उमड़ी जनसैलाब, आधी रात से बाबा को जल चढ़ा रहे भक्त, गुंज रहा हर हर महादेव का नारा

MUZAFFARPUR: श्रावण मास की शुरुआत हो गई है। ऐसे में आज पहली सोमवारी है। वहीं पहली सोमवारी को उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाला बाबा गरीब स्थान मंदिर में जल अभिषेक करने को लेकर सारण जिले के पहलेजा घाट से जल बोझ कर हजारों शिव भक्त  मुजफ्फरपुर पहुंचे। 

भक्त रात को 12 बजे के बाद से ही बाबा पर जलभिषेक कर रहे हैं। वहीं जलभिषेक के दौरान कांवरीयों को कहीं भी किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े जिसको लेकर मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन और मुजफ्फरपुर पुलिस अलर्ट मोड में है। वहीं पूरे मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी लगाया गया है। जिसकी निगरानी जिले के वरीय अधिकारी के द्वारा किया जा रहा है।

दरअसल, झारखंड बंटवारे के बाद से गरीब स्थान को बिहार का देवघर कहा जाता है। जहां हर सोमवार को हजारों की संख्या में शिवभक्त जलाभिषेक करते हैं। मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि साधारण और डाक बम के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गयी है। रात बारह बजे से अरघा से जलाभिषेक शुरू हुआ जो सोमवार की दोपहर तक जारी रहेगा।

मणि भूषण शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News