बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुबंई के तर्ज पर अब पटना में भी होगी IIT और मेडिकल की तैयारी, जाने कब से शुरू हो रही है प्रवेश परीक्षा...

मुबंई के तर्ज पर अब पटना में भी होगी IIT और मेडिकल की तैयारी, जाने कब से शुरू हो रही है प्रवेश परीक्षा...

PATNA: बिहार के मेधावी विद्यार्थी इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए राज्य से बाहर जाने को विवश है। लेकिन अब बिहार के छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल के प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए अन्य राज्यों पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। दरअसल, बिहार के बच्चों एवं अभिवावकों के सपने को गति देने के लिए देश की प्रतिष्ठित ब्रांड, शिक्षा क्षेत्र में 25 वर्षों के विश्वनीयता को बरकरार रखने वाली पेस आईआईटी और मेडिकल अब पटना में भी स्टडी सेंटर की नींव डाल रही है। 

पेस मुम्बई की सबसे बड़ी शिक्षण संस्थान है। जिसने इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में देशभर में बेहतरीन रिजल्ट दिया है। यहां से पढ़े विद्यार्थी देश ही नहीं विदेश तक के बड़े कम्पनियों में कार्यरत है। पटना के बोरिंग कैनाल रोड में तनिष्क शो रूम के पास संस्थान का मुख्य ऑफिस और क्लासरूम स्थित है। नए सत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ है। आगामी 24 दिसम्बर और 21 जनवरी को भारत की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप सह एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन होना है। जिसमें बिहार के छात्रों के पास इस शिक्षण संस्थान में नामांकन पाने का मौका है। 

आगामी 10 दिसम्बर को राजधानी पटना में सेमिनार का आयोजन भी होना है। पेस आईआईटी और मेडिकल ने शिक्षा क्षेत्र में जो अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस संस्थान के शैक्षणिक गुणवत्ता एवं बेहतरीन रिजल्ट पर भरोसा जताते हुए बिहार की तीन बड़ी शिक्षण संस्थान इसमें समाहित हो गयी है। एडुराईज इंडिया (बोरिंग रोड), शिखर करियर इंस्टीट्यूट, शिवाय एडुमाइंड औपचरिक रूप से अब पेस (पेस आईआईटी एंड मेडिकल) का हिस्सा है। यह पेस की पहली बड़ी सफलता है।

पेस आईआईटी और मेडिकल द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में Pace के रीजनल डायरेक्ट रंजन सिंह, एडुराइज इंडिया के डायरेक्टर राहुल कुमार, शिखर करियर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर आशुतोष कुमार झा, एवं शिवाय एडुमाइंड के डायरेक्टर बिनोद बिहारी जी मौजूद रहे।

Suggested News