बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बसंत पंचमी के अवसर पर मोतिहारी के सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में भक्तों का उमड़ा सैलाब, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बसंत पंचमी के अवसर पर मोतिहारी के सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में भक्तों का उमड़ा सैलाब, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मोतिहारी: वसंत पंचमी के अवसर पर बिहार प्रसिद्ध सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक के लिए  भक्तो की भारी भीड़ उमड़ रही है. मोतिहारी जिला के अरेराज स्थित गहवर में  मनोकामना पूरक पंचमुखी महादेव पर जलाभिषेक के लिए पड़ोसी देश नेपाल,उतर प्रदेश,सहित बिहार के भिन्न भिन्न जिलो से लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. 

पहलेजा,डोरीगंज,बक्सर,इलाहाबाद सहित पवित्र नदियों से जलभर कर भक्तों का जत्था जलाभिषेक के लिए पहुंचे हुए हैं. अरेराज अनुमंडल प्रशासन की उपस्थिति में मन्दिर प्रबंधन द्वारा प्रथम पूजा के बाद श्रद्धालुओं के दर्शन- पूजन के लिए रात्रि 2.30 बजे पट को खोल दिया गया. पट खुलते ही बोल बम के जयकारे के साथ  भक्त जलाभिषेक और पूजा-अर्चना में जुट गए. 

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अरेराज एसडीओ और डीएसपी के नेतृत्व में  चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल और दण्डाधिकारी मुस्तैद हैं तो पट खुलने के बाद से श्रद्धालु कतारबद्ध होकर अरघा के माध्यम से जलाभिषेक करने में जुटे हैं.

श्रद्धालुओ की सुविधा को लेकर एक दर्जन स्थलों पर ड्राप गेट ,फिक्स गेट के साथ साथ नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. चप्पे चप्पे पर दण्डाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी और सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. वहीं शहर और पड़ाव स्थलों पर सुरक्षा को लेकर गस्ती दल के साथ साथ सादे लिबास में भी पुलिस पदाधिकारियों को  मेला की निगरानी में लगाया गया है. 

मेला की कमान अरेराज एसडीओ अरुण कुमार और  डीएसपी रंजन कुमार सम्भाले हुए हैं. वहीं भीड़ को नियंत्रण करने को लेकर शहर में बड़ी , छोटी वाहन के प्रवेश पर रोक लगाया गया है.

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News