बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाशिवरात्रि के मौके पर सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेंगे 5 लाख श्रद्धालु, तैयारियों को लेकर एसडीओ ने अधिकारियों के साथ की बैठक

महाशिवरात्रि के मौके पर सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेंगे 5 लाख श्रद्धालु, तैयारियों को लेकर एसडीओ ने अधिकारियों के साथ की बैठक

MOTIHARI : अरेराज के प्रसिद्द सोमेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर 5 लाख से अधिक भक्त जलाभिषेक करेंगे। भक्तो की सुविधा को लेकर अरेराज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में एसडीओ की अध्यक्षता में प्रशासनिक पदाधिकारियो,मंदिर प्रबंधन व शांति समिति सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने जलाभिषेक के आने वाले श्रद्धालुओं के बेहतर से बेहतर साफ सफाई,शौचालय, प्रकाश, शुद्ध पेयजल ,स्वास्थ्य ,सुरक्षा ,ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिया गया। प्रसिद्ध मनोकामना पूरक मंदिर मोतिहारी जिला के गंडक नदी के तट पर अरेराज में स्थित है। यहाँ महाशिवरात्रि के अवसर पर नेपाल, उत्तर प्रदेश सहित उत्तर बिहार के भिन्न भिन्न जिलो से प्रति वर्ष 5 लाख से अधिक भक्त जलाभिषेक के लिए पहुँचते है।

बैठक में एसडीओ ने पीएचडी जेई को सख्त निर्देश दिया कि वसंत पंचमी मेला जैसा लापरवाही बर्दाश्त नही होगा। मेला पूर्व पेयजल ,शौचालय का व्यवस्था दुरुस्त करे। वही विधुत विभाग को भी सभी तार दुरुस्त करते हुए मेला अवधि भर निर्बाध विद्युत् आपूर्ति देने का निर्देश दिया गया। वही अस्पताल उपाधीक्षक को दक्ष डाक्टर के साथ मंदिर नियंत्रण कक्ष व एसडीओ आवास के पास स्वास्थ्य कैम्प लगाने का निर्देश दिया गया। नगर पंचायत ईओ को बेहतर साफ सफाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव ,मच्छर से बचाव के लिए फॉगिंग करने ,शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने सहित निर्देश दिया गया।

साथ ही मंदिर महंत सह महामंडलेश्वर रविशंकर गिरी ने बताया कि महाशिवरात्रि पर आने वाले भक्तों के लिए विशेष लाइटिंग,महिलाओ के लिए चेंजिंग रूम,ब्रेकेटिंग,सहित अदभुत व्यस्था रहेगी। उत्तर बिहार सहित पड़ोसी देश नेपाल से लाखों की संख्या में भक्त आते है। प्रशासन, व्यवसायी सहित आमलोग मेला में आने वाले श्रद्धालु भक्तो की सेवा तन मन धन से करे।

वही बीडीओ अमित कुमार पांडेय ने नप ईओ से खराब लाइट लगाने, वाहन पार्किंग की व्यवस्था करने की बात कही। मौके पर डीसीएलआर इति चतुर्वेदी, नगर मुख्य पार्षद रनटू पांडेय ,सभी बीडीओ,सीओ,सीडीपीओ,थाना अध्यक्ष,राजद नेता राजू पांडेय,यूसुफ राय  सहित उपस्थित थे। मंदिर महंत ने आगामी 7 मार्च को भव्य शिव बारात झांकी में प्रशासन सहित आमलोगों से शामिल होने की अपील किया। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News