बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' में लगाया गया एकदिवसीय चिकित्सा शिविर, बरसात में होने वाली बीमारियों से बचने की दी जानकारी

गया के 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' में लगाया गया एकदिवसीय चिकित्सा शिविर, बरसात में होने वाली बीमारियों से बचने की दी जानकारी

GAYA: गया के टिकारी में एक दिन के लिए चिकित्सा-शिविर लगाया गया। प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान 'मगध इंटरनेशनल स्कूल' में विद्यालय-प्रबंधक द्वारा एक चिकित्सा-शिविर लगाया गया है। जिसमें 'महावीर वात्सल्य हॉस्पिटल' की जानी-मानी शिशु रोग विशेषज्ञ 'डॉक्टर स्वर्णलता'  के मार्गदर्शन में चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

बता दें कि, इस चिकित्सा-शिविर में बच्चों को बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों की जानकारी दी और उनसे बचने का तरीका भी बताया। शुक्रवार को विद्यालय के माउंट सेक्सन (प्री नर्सरी से 1 तक ) के बच्चों के अभिभावकों एवं शिक्षकों के बीच एक बैठक हुई। जिसमें बच्चों की शैक्षिक गतिविधियों को लेकर परस्पर विचार विनिमय किए गए।

वहीं अभिभावक अपने बच्चों की शैक्षिक प्रगति पर संतुष्ट दिखे। विद्यालय के निदेशक सुधीर कुमार ने बच्चों के लिए समय निकालने और उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए  डा०स्वर्णलता एवं उनकी टीम के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्हें धन्यवाद कहा।

'डा०स्वर्णलता' ने कहा कि एक शिशु रोग विशेषज्ञ होने के नाते यह मेरा दायित्व है और वैसे भी मुझे बच्चों से बहुत प्यार है। इस दौरान सभी बच्चे भी उत्साहित दिखे। 

Suggested News