सिर्फ एक पावर सेंटर : ना ललन, ना आरसीपी और ना ही उपेंद्र, सिर्फ सीएम नीतीश हैं जदयू के बिग बॉस, यह रहा सबूत

सिर्फ एक पावर सेंटर : ना ललन, ना आरसीपी और ना ही उपेंद्र, सिर्फ सीएम नीतीश हैं जदयू के बिग बॉस, यह रहा सबूत

PATNA : जदयू का असली बिग बॉस कौन है, इसका फैसला हो गया है। इसमें ना तो ललन सिंह, ना आरसीपी सिंह और ना ही उपेंद्र कुशवाहा। पार्टी के असली बॉस अब भी सीएम नीतीश कुमार हैं। इसका सबूत पार्टी मुख्यालय में लगे पोस्टरों से समझा जा सकता है। जिस पर सिर्फ नीतीश कुमार का चेहरा नजर आ रहा है और उनके साथ दूसरी तरफ गांधी जी की तस्वीर है। बाकि पार्टी के किसी नेता की तस्वीर को पोस्टर में जगह नहीं दी गई है। पोस्टर के जरिए यह साफ कर दिया गया है कि पिछले दिनों पार्टी में जो कुछ भी हुआ, उसके बाद नीतीश कुमार ने कमान खुद अपने हाथ में ले ली है और किसी को भी यह मौका नहीं देना चाहते हैं, जो विवाद का कारण बने।

 बता दें कि जनता दल यूनाइटेड में राष्ट्रीय परिषद की बैठक 29 अगस्त को होनी है। 28 अगस्त को पदाधिकारियों की बैठक है। जिसको लेकर पार्टी मुख्यालय में यह पोस्टर लगाए गए हैं। लेकिन पोस्टर मे न तो पहले की तरह ललन सिंह नजर आ रहे हैं न आरसीपी सिंह और ना ही उपेंद्र कुशवाहा है। जबकि पिछले कुछ दिनों से यह तीनों पार्टी के पावर सेंटर बने हुए थे। लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने बता दिया है कि जब तक वह हैं, पार्टी में कोई और पावर सेंटर नहीं बन सकता है। पोस्टर में पार्टी के सारे दिग्गज नेताओं को दरकिनार कर यह जाहिर कर दिया गया है कि नीतीश कुमार की पकड़ अब भी सबसे मजबूत है।

पोस्टर लगाने से शुरू हुई थी लड़ाई

 बता दें कि जिस तरीके से केंद्रीय मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह जब पटना पहुंचने वाले थे उस वक्त उनका पोस्टर लगाया गया था जिसमें ललन सिंह की तस्वीर गायब थी जिस पर विपक्ष ने भी सवाल खड़े किए कि जदयू के अंदर खाने में जो है अलग-अलग गुट बना हुआ है। बीते दिन की बात करें तो बीजेपी के द्वारा भी सवाल खड़ा किया गया कि जनता दल यूनाइटेड के अंदर 3 पावर सेंटर है हालांकि इस बयान पर संजय झा का भी बयान सामने आया और उन्होंने कहा कि हमारे एक ही नेता है और हमारा यहां एक ही पावर सेंटर है वह हैं नीतीश कुमार। उन्हीं के द्वारा जो है वह सब प्रकाशित होता है और कहीं ना कहीं इस बात को लेकर अब जनता दल यूनाइटेड यह अपने आप को स्पष्ट करते हुए नजर आ रही है क्योंकि आज पार्टी कार्यालय के बाहर 3 होर्डिंग लगाए गए हैं। तीनों कोडिंग में चेहरा सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का है और तमाम होर्डिंग में एक मैसेज भी देने की कोशिश की गई है। 

प्राकृति आवश्यकता को पूर्ति करती है, लालच की नहीं

प्राकृति आवश्यकता को पूर्ती करती है परंतु लालच की नहीं। इस मैसेज के जरिए यह बताने की कोशिश की गई कि जरुरत से ज्यादा करना सही नहीं हैं। जो कहीं न कहीं पार्टी के नेताओं की तरफ इशारा करती है।  वहीं दूसरी पोस्टर में लिखा है न्याय के साथ विकास से कानून का राज जनता दल यूनाइटेड और उसमें भी चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही है और तीसरी पोस्टर में भी चेहरा नीतीश कुमार का है और राष्ट्रपिता गांधी जी के साथ पाप कर्म की व्याख्या इसमें किया गया है। कहीं ना कहीं जनता दल यूनाइटेड अब यह स्पष्ट करता हुआ दिख रहा है कि जनता दल यूनाइटेड में एक ही नेता है वह है नीतीश कुमार इस पोस्टर के माध्यम से यही बताया जा रहा है।

REPORTED BY - RANJAN



Find Us on Facebook

Trending News