बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर विपक्ष का राजभवन मार्च

मुसलमानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर विपक्ष का राजभवन मार्च

पटना. भाजपा विधायक हरिभूषण बचौल के मुसलमानों के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर सोमवार को बिहार के विपक्षी विधायकों ने विधानसभा से राजभवन मार्च किया. बचौल ने कथित रूप से मुसलमानों को लेकर कहा था कि जो लोग भारत का खाते हैं और अन्य देश का भजते हैं उनकी नागरिकता छीन लेनी चाहिए. इसके अलावा भी बचौल ने कई प्रकार की बातें कही थी. 

विपक्षी विधायकों ने सोमवार को पहले सदन शुरू होने के पूर्व विधानमंडल में प्रदर्शन किया. बाद में जब बजट पेश होने के पूर्व सदन की कार्यवाही चल रही थी तब भी बचौल पर कार्रवाई की मांग को लेकर खूब हंगामा किया. यहां तक कि इसे लेकर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक भी हुई. हालांकि सरकार की ओर से बचौल पर कुछ भी नहीं कहा गया. 

विपक्षी सदस्यों ने इसे लेकर बचौल की सदस्यता रद्द करने की मांग की है. विपक्ष के विधयाकों का कहना है कि संविधान खतरे में है. गैर्संवैधानिक रूप से एक विधायक की ओर से जो टिप्पणी की गई है वह संविधान की भावना के खिलाफ है. सदन की गरिमा और विधानसभा का अपमान है क्योकिं उन्होंने सदन में समुदाय विशेष के खिलाफ बयान दिया. उन्होंने कहा कि हम अब राज्यपाल से भाजपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मिलेंगे.

बचौल इसके पहले भी कई बार अपने बयानों के कारण विवादों में घिर चुके हैं. उन्होंने खासकर मुसलमानों को केंद्रित कर कई बार अजीबोगरीब टिप्पणियाँ की हैं. विपक्ष ने अब बचौल के खिलाफ नीतीश सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही राज्यपाल से भी यही आग्रह किया गया है. 


Suggested News