नवादा में निरीक्षण के दौरान स्कूल बंद देख भड़के डीईओ, प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों का वेतन बंद करने का जारी किया आदेश

नवादा में निरीक्षण के दौरान स्कूल बंद देख भड़के डीईओ, प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों का वेतन बंद करने का जारी किया आदेश

NAWADA : जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा मंगलवार के दिन स्कूलों का दौरा किया गया। इस दौरान 3 स्कूलों को बंद पाया गया। जिसके बाद शिक्षा पदाधिकारी ने एक्शन लेते हुए तीनों स्कूलों के प्रधानाध्यकों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करते हुए वेतन बंद करने का आदेश जारी कर दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार चौधरी ने बताया कि आज स्कूल का दौरा किए। उसी दौरान तीन स्कूल बंद पाए गए हैं। जिसमें पहला स्कूल राजकीय बुनियादी विद्यालय कोनिबार, दूसरा नवसृजित प्राथमिक विद्यालय ननौरी मुसहरी, तीसरा उत्क्रमित मध्य विद्यालय ननौरी यह तीनों स्कूल में ताला लटका था। स्कूल के प्रिंसिपल सहित सभी शिक्षकों पर विभागीय कार्रवाई करते हुए वेतन बंद करने का भी आदेश जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि चुनाव के बाद इन लोगों के विरूद्ध रिपोर्ट जारी करते हुए वेतन बंद का भी आदेश जारी कर देंगे। 

उन्होंने कहा है कि कोई भी शिक्षाकर्मी अगर थोड़ी भी लापरवाही करेंगे तो उनको बख्शा नहीं जाएगा। लगातार सभी स्कूलों का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी दौरान और भी स्कूल का निरीक्षण किया गए। जहां पर चार स्कूल खुला पाए। जिसमें नरहट इंटर विद्यालय, उत्क्रमित विद्यालय मेसकौर, प्राथमिक विद्यालय रामपुर, उत्क्रमित विद्यालय ओलिपुर यहां पर भी कुछ शिक्षक स्कूल में नहीं थे। बिना सूचना के अगर कोई भी शिक्षक स्कूल से गायब रहेंगे तो उन लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो शिक्षक स्कूल में नहीं थे उनकी भी रिपोर्ट मांगी गई है। शिक्षा पदाधिकारी ने कहा है कि चुनाव के कारण आज आदेश जारी नहीं किया गया है। चुनाव के बाद पूरी आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि सभी स्कूल टाइम पर खोलें और बच्चे को पढ़ाएं। अगर लापरवाही करते हैं तो बड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है।

शिक्षा पदाधिकारी की कार्रवाई के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। जिस स्कूल में ताला लटका था वहां के शिक्षकों का होश उड़ गया है। शिक्षा पदाधिकारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान साफ कर दिए हैं कि जहां स्कूल में ताला लटका था उन पर विभागीय कार्रवाई करते हुए वेतन बंद करने का भी आदेश जारी कर दिए हैं।बता दें कि शिक्षा पदाधिकारी की चुनावी ड्यूटी लगी है। उसी दौरान वह चुनाव की ड्यूटी में जा रहे थे। उसी क्रम में उन्होंने कई स्कूल का निरीक्षण भी किए। जिसमें तीन स्कूल बंद पाया गया।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News